लाइव टीवी

ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर होने से बचा रहा है ये खिलाड़ी, दिया बड़ा बयान!

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 4:39 PM IST
ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर होने से बचा रहा है ये खिलाड़ी, दिया बड़ा बयान!
न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा पर तरजीह देते हुए ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के एक बड़े खिलाड़ी की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की नहीं रहती और उसकी वजह कहीं ना कहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं. हालांकि वो ही खिलाड़ी पंत की लगातार मदद कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 4:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम में अक्सर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के बीच प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर प्रतिस्पर्धा होती रहती है. कभी ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाता है तो कभी ऋद्धिमान साहा चुने जाते हैं. मीडिया में अक्सर दोनों खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा की खबरें छपती रहती हैं लेकिन ऋद्धिमान साहा ने खुलासा किया है कि उनके और ऋषभ पंत के बीच ऐसा कुछ नहीं है. साहा की मानें तो वो अक्सर पंत को विकेटकीपिंग सुधारने में मदद करते हैं.

पंत पर साहा का बड़ा बयान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋद्धिमान साहा ने कहा, 'मैं और पंत (Rishabh Pant) आपस में मस्ती करते रहते हैं. हम एक साथ अभ्यास करते हैं और क्रिकेट के बारे में लगातार बात करते रहते हैं. पंत हमेशा अपना बेस्ट देना चाहते हैं. हमने साथ मिलकर कुछ चीजों पर बात भी की है.' साहा ने कहा कि उन्होंने पंत को कुछ ऐसी चीजें बताई हैं जिस पर वो जल्द काम करना शुरू करेंगे. साहा ने कहा कि पंत उनकी बताई बातों पर अभ्यास करेंगे.

साहा का पंत पर बड़ा बयान




साहा ने आगे कहा, 'ये कोई टिप्स नहीं है ये एक तरह से खेल पर की गई चर्चा है. मैंने उन्हें वो बातें बताई हैं जिन पर मैं अमल करता हूं और इससे मेरा काम आसान होता है. मैंने उनसे कहा कि आप भी यह आजमा सकते हैं, देखते हैं काम करती हैं या नहीं. हम आपस में चर्चा जरूर करते हैं.'

पंत पर है टीम इंडिया से बाहर होने का खतरा!
बता दें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस वक्त साहा जैसे अनुभवी विकेटकीपरों की सलाह की जरूरत भी है क्योंकि टीम इंडिया में उनकी जगह खतरे में है. पंत की ना तो विकेटकीपिंग कुछ खास है और ना ही वो बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पा रहे हैं. यही वजह है कि वनडे और टी20 फॉर्मेट में अब वो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे. दरअसल केएल राहुल अब विकेटकीपिंग कर रहे हैं और वो विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं. केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में आकर रन भी बना रहे हैं जो ऋषभ पंत करने में नाकाम रहे थे.

टीम संयोजन को ध्यान में रखकर चयन
बता दें भारतीय टेस्ट टीम को अगला दौरा इसी साल ऑस्ट्रेलिया का करना है और साहा को उम्मीद है कि उन्हें वहां खेलने का मौका मिलेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में साहा की जगह पंत को मौका मिला था. हालांकि साहा ने कहा कि टीम में चयन संयोजन के मुताबिक होता है. टीम पहले आती है और उसके बाद खिलाड़ी. साहा ने कहा, 'हम सभी भारत के लिए खेलते हैं. टीम सर्वश्रेष्ठ संयोजन को ध्यान में रखकर किया जाता है. हमें इसका सम्मान करना चाहिए. मैंने अंतिम सीरीज खेली थी, पंत ने नहीं. न्यूजीलैंड में वो खेले मैं नहीं खेला. निजी तौर पर हम सभी उम्मीद करते हैं कि खेलेंगे, लेकिन पहले टीम आती है.'

जनता कर्फ्यू में क्रिकेट खेलने बाहर निकले 8 'खिलाड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर