लाइव टीवी
Elec-widget

चोटिल ऋद्धिमान साहा की हुई सर्जरी, जानिए कब करेंगे मैदान पर वापसी

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 7:59 PM IST
चोटिल ऋद्धिमान साहा की हुई सर्जरी, जानिए कब करेंगे मैदान पर वापसी
ऋद्धिमान साहा का मानना है कि वह महीने भर में फिट हो जाएंगे

बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) चोटिल हो गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 7:59 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) चोटिल हो गए हैं और उन्हें अपनी उंगली की सर्जरी करवानी पड़ी. साहा को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी गई थी. फिलहाल अब उम्मीद की जा रही है कि अगले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे.
ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बुधवार को कहा कि वह इस ताजा चोट से एक महीने के भीतर उबर जाएंगे. मुंबई में दाहिने हाथ की उंगली के ऑपरेशन के बाद प्रेस ट्रस्ट से बातचीत में साहा ने कहा कि यह आम फ्रेक्चर था. इससे उबरने में पांच सप्ताह से अधिक नहीं लगेंगे. मैं घर पर कुछ समय आराम के बाद रिहैबिलिटेशन के लिए जाऊंगा. भारत को अगला टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में खेलना है और साहा के पास फिट होने के लिए पूरा समय है. साहा को इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी ऐसी ही चोट लगी थी.

Wriddhiman Saha, rishabh pant, team india, cricket, sports news, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, टीम इंडिया, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान ऋद्धिमान साहा को चोट लगी थी


पिंक बॉल को देखने में मु‌श्किल

कोलकाता में हुए दिन रात के टेस्ट के बारे में साहा ने कहा कि दृश्यता का मसला था, क्योंकि सर्दी के मौसम के कारण धुंध थी. उन्होंने कहा कि मैच गर्मी में होता तो ऐसा नहीं होता. साइटस्‍क्रीन चमकदार होती तो साफ दिखाई देता. गुलाबी गेंद (Pink Ball) निश्चित तौर पर चुनौतीपूर्ण थी. साहा ने कहा कि दिन रात का टेस्ट अपवाद हो सकता है, लेकिन नियमित तौर पर नहीं खेला जा सकता. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अधिकतम मैच लाल गेंद से ही होने चाहिए. बीच में एकाध मैच गुलाबी गेंद से हो सकता है. फैसला लेकिन बीसीसीआई (BCCI) को लेना है.

cricket news, india vs bangladesh, indian cricket team, bcci, team india, kolkata test, pink ball test, second test, day night test, virat kohli, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस बांग्लादेश, भारतीय क्रिकेट टीम, कोलकाता टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, दूसरा टेस्ट, डे—नाइट टेस्ट, बीसीसीआई, टीम इंडिया,
ऋद्धिमान साहा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे


पिछले साल आईपीएल में भी हुए थे चोटिल
Loading...

साहा पिछले साल आईपीएल (IPL) के दौरान भी चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्हें काफी समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा. आईपीएल के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी, जिसका इंग्लैंड में ऑपरेशन हुआ था. उनकी गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में मौका दिया गया था. हाल ही में डे नाइट टेस्ट मैच में साहा ने टेस्ट क्रिकेट में विकेट के पीछे 100 शिकार भी पूरे किए थे. टीम इंडिया (Team India) को अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

जसप्रीत बुमराह के करियर पर बड़ा खतरा, गेंदबाजी ही बनी उनकी दुश्मन!

फिर मुश्किल में घिरा ये भारतीय क्रिकेटर, जल्द की जाएगी बड़ी कार्रवाई!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...