• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC खिताब बचाने के लिए भारत के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा न्‍यूजीलैंड

WTC खिताब बचाने के लिए भारत के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा न्‍यूजीलैंड

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच नवंबर में टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी 
 (AP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच नवंबर में टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी (AP)

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-2023 (WTC 2021-2023) का आगाज जुलाई से होगा. मौजूदा चैंपियन न्‍यूजीलैंड विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) को हराकर पहला वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final) जीतने वाली न्‍यूजीलैंड की टीम खिताब बचाने के लिए अपने अभियान का आगाज नवंबर में करेगी. कीवी टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021- 2023 में अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलेगी. दूसरे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की शुरुआत जुलाई 2021 में होगी. सभी टीमें तीन घरेलू सीरीज और इतनी ही बाहर सीरीज खेलेगी.

    नवंबर में भारत के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने के बाद कीवी टीम बांग्‍लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में दो-दो टेस्‍ट मैच खेलेगी. इसके बाद अगले साल मई- जून में इंग्‍लैंड का सामना करेगी. पहले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में न्‍यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात देकर इतिहास रचा था.

    ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने पर चर्चा
    न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्‍य कार्यकारी डेविड व्‍हाइट ने Stuff.co.nz से बात करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में काफी लोग मुझसे पूछ चुके हैं कि क्‍या और भी टेस्‍ट मैच होंगे. 2023 तक का शेड्यूल बन चुका है. मगर 2023 के बाद 2031 तक के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के बारे में चर्चा शुरू कर दी है. यदि हम सीरीज में और अधिक मैच खेल सकते हैं तो यह अच्‍छा होगा. वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की टीम इंडिया 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप अभियान का आगाज करेगी. कोहली की टीम जो रूट की टीम के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

    यह भी पढ़ें : 

    WI vs SA: क्रिस गेल सहित 4 खिलाड़ी 6 साल में पहली बार एक ही टी20 मैच में खेले, मचा दिया कोहराम


    WTC Final में विराट कोहली ने क्यों 'मुंह बंद रखने' का इशारा किया, कीवी गेंदबाज ने किया खुलासा


    इंग्‍लैंड बनाम भारत
    पहला टेस्‍ट: 4 से 8 अगस्‍त, ट्रेंट ब्रिज
    दूसरा टेस्‍ट: 12 से 16 अगस्‍त, लॉर्ड्स
    तीसरा टेस्‍ट: 25 से 29 अगस्‍त, हेडिंग्ले
    चौथा टेस्‍ट: 2 से 6 सितंबर, केनिंग्टन ओवल
    पांचवां टेस्‍ट: 10 से 14 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज