WTC 2021 फाइनल से पहले अभ्‍यास मैच में न्‍यूजीलैंड ने दिखाया दम, टीम इंडिया को दी 'चेतावनी'

WTC Final इंग्लैंड में 18 जून से खेला जाएगा. (PC-AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 से 22 जून तक इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC 2021 Final) का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. जहां टीम इंडिया 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी. वहीं कीवी टीम 2 जून से इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच खेलेगी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच अगले महीने 18 से 22 जून तक इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. जहां विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया अगले महीने इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी. वहीं केन विलियमसन की न्‍यूजीलैंड टीम इंग्‍लैंड पहुंच भी हो गई है और अपनी तैयारियों में जुट गई है. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में कीवी टीम का पलड़ा थोड़ा सा भारत के खिलाफ भारी नजर आ र‍हा है.
    दरअसल भारतीय खिलाड़ी काफी समय बाद टेस्‍ट मैच खेलने सीधे 18 जून को मैदान पर उतरेगी, वहीं कीवी टीम चैंपियनशिप से पहले मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ 2 जून से दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जो उसके लिए एक तरह से अभ्‍यास की तरह होगा, मगर कीवी टीम ने इससे पहले ही बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से भारत को चेतावनी दे दी है.

    यह भी पढ़ें : 

    पाकिस्तान क्रिकेट चलाने वालों पर भड़के रमीज राजा, बोले- दबाव बनते ही फिक्सर टीम में आ जाते

    PSL 6: PCB का यू-टर्न, बर्खास्त किये गए नसीम शाह को दोबारा दी बायो बबल में जगह

     बल्‍लेबाज और गेंदबाजों ने दिखाई तैयारी

    न्‍यूजीलैंड के इंट्रा स्‍क्‍वॉड अभ्‍यास मैच के दौरान बल्‍लेबाज और गेंदबाजों ने अपनी तैयारी की एक झलक दिखाई. अभ्‍यास मैच में डेवॉन कॉन्‍वे, ग्रैंडहोम और ब्रेसवेल ने नाबाद ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि वैंगनर, टिम साउदी और रचिन रवींद्र तीनों ने मिलकर 6 विकेट लिए. कॉन्‍वे इंग्‍लैंड और वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियन‍शिप फाइनल में प्‍लेइंग इलेवन के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. कॉन्‍वे को पहली बार टेस्‍ट टीम में चुना गया है और उन्‍होंने अभ्‍यास मैच में अर्धशतक जड़ दिया. इंग्‍लैंड और वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में कॉन्‍वे या टॉम ब्‍लंडेल में से कोई एक टॉम लाथम के साथ ओपनिंग कर सकता है.