WTC Final 2021: इशांत शर्मा की उंगली में लगे कई टांके, अपनी ही गेंद पर हो गए थे चोटिल

इशांत शर्मा वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे (AFP)

न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान इशांत शर्मा (Ishant Sharma) अपनी ही गेंद पर ड्राइव को रोकते समय चोटिल हो गए थे. अधिक खून बहने की वजह से वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए थे

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की उंगली की सर्जरी हुई है. उनके गेंदबाजी वाले हाथ में कई टांके लगे हैं , मगर उम्‍मीद की जा रही है कि वह 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे. दरअसल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) में न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान अपनी ही गेंद पर ड्राइव को रोकते समय वह चोटिल हो गए थे. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया ने 8 विकेट से इस ऐतिहासिक फाइनल को गंवा दिया.

    फाइनल के दौरान ज्‍यादा खून बहने के कारण उन्‍हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को इशांत की चोट के बारे में बताया कि उनके दाएं हाथ के मध्यम और चौथी उंगली में कई टांके लगे हैं. हालांकि चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है. इशांत के टांके अगले 10 दिन में खुल जाएंगे और इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में अभी छह सप्‍ताह बचे हुए हैं. उम्‍मीद की जा रही है कि वह इस दौरान ठीक हो जाएंगे.



    पहली पारी में इशांत ने लिए थे 3 विकेट
    भारतीय टीम साउथैंप्‍टन से लंदन के लिए रवाना हो चुकी है और अधिक समय तक बायो बबल में रहने के बाद मानसिक सेहत को देखते हुए उन्‍हें तीन सप्‍ताह का ब्रेक दिया जाएगा. इशांत शर्मा ने पहली पारी में 48 रन देकर 3 विकेट लिए थे.



    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final: विराट कोहली का न्यूजीलैंड की वेबसाइट ने किया अपमान, गले में डाला पट्टा!


    WTC Final: रवि शास्त्री ने हार के बाद ऐसा क्या कह दिया कि फैंस बुरी तरह भड़क गए?


    जबकि दूसरी पारी में वह एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए थे. दूसरी पारी में उन्‍होंने 6.2 ओवर फेंके, जिसमें उन्‍होंने 3.31 की इकोनॉमी से 21 रन दिए थे. भारत की तरफ से मोहम्‍मद शमी ने पहली पारी में सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए थे. भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे. जवाब में कीवी टीम ने 249 रन बना लिए. दूसरी पारी में टीम इंडिया 170 रन ही बना पाई और कीवी टीम को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्‍य दिया. न्‍यूजीलैंड ने 2 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.