• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आखिर क्‍यों न्‍यूजीलैंड ने WTC गदा को दिया एक टेस्‍ट खेलने वाले खिलाड़ी का नाम?

आखिर क्‍यों न्‍यूजीलैंड ने WTC गदा को दिया एक टेस्‍ट खेलने वाले खिलाड़ी का नाम?

केन विलियमसन की अगुआई वाली न्‍यूजीलैंड ने विराट कोहली की टीम इंडिया को मात देकर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का पहला खिताब अपने नाम किया था. (AP)

केन विलियमसन की अगुआई वाली न्‍यूजीलैंड ने विराट कोहली की टीम इंडिया को मात देकर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का पहला खिताब अपने नाम किया था. (AP)

न्‍यूजीलैंड ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल में भारत को मात देकर 21 साल के लंबे इंतजार के बाद आईसीसी ट्रॉफी पर कब्‍जा किया. ऐतिहासिक जीत के बाद मिली टेस्‍ट गदा को इस टीम ने नाम भी दे दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड ने भारत को हराकर पहला वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final) का खिताब अपने नाम कर लिया है. कीवी टीम के लिए यह काफी खास लम्‍हा है, क्‍योंकि इस टीम ने 21 साल के लंबे इंतजार के बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती है. इससे पहले 2000 में आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने की खुशी खिलाड़ियों में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो और वीडियो में साफ नजर आ रही है.

    फाइनल की टेस्‍ट गदा को भी कीवी खिलाड़ियों ने खास स्‍थान दिया. घर लौटते समय खिलाड़ियों ने फ्लाइट में गदा को एक खास सीट दी. यही नहीं इस गदा को नाम भी दिया गया. हालांकि गदा के नाम माइकल मेसन ने हर किसी को हैरान कर दिया.

    एक टेस्‍ट मैच में किया न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व
    दरअसल माइकल मेसन पूर्व न्‍यूजीलैंड क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने महज एक टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने 26 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले. जिसमें कुल 33 विकेट लिए. माइकल मेसन 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप टीम का भी हिस्‍सा रहे थे. न्‍यूजीलैंड के स्‍टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने खिलाड़ियों की भावना के बारे में बात करते हुए टेस्‍ट गदा के निकनेम का खुलासा किया. उन्‍होंने कहा कि गदा को पहले ही कई निकनेम दिए जा चुके हैं. मुझे लगता है कि माइकल मेसन लिपटे हुए हैं.

    यह भी पढ़ें : 

    इंग्‍लैंड में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज का कोहराम, लगातार दूसरे दिन भी जड़ दिए तूफानी 94 रन


    ICC T20 World Cup: 6 बार हुआ टी20 वर्ल्ड कप, भारत पहला विजेता, वेस्टइंडीज की झोली में दो खिताब


    न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच 18 से 23 जून तक खेला गया ऐतिहासिक फाइनल बारिश से प्रभावित रहा था. पहला और चौथा दिन पूरी तरह से बारिश के कारण धुल गया था. खराब मौसम के चलते दूसरे और तीसरे दिन के खेल को भी जल्‍दी समाप्‍त करना पड़ा था. मुकाबले का परिणाम रिजर्व डे यानी 23 जून को निकला. कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज