WTC Final 2021: ऋषभ पंत ने ऐतिहासिक मुकाबले से पहले दिखाई फॉर्म, जड़ा शानदार अर्धशतक

ऋषभ पंत ने अभ्‍यास मैच में अर्धशतकीय पारी खेली (PIC: AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर है. जहां उसे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेलना है और बाद में मेजबान के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. 18 से 22 जून तक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल से पहले भारतीय बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी फॉर्म दिखा दी.
    उन्‍होंने भारत के इंट्रा स्‍क्‍वॉड अभ्‍यास मैच में शानदार अर्धशतक जड़ दिया. ऐतिहासिक फाइनल से पहले भारतीय टीम ने शुक्रवार से इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलना शुरू किया था. इसके दूसरे दिन पंत ने बेहतरीन पारी खेलकर अपनी तैयारियों को जायजा लिया.

     बल्‍लेबाज और गेंदबाजों की बनी टीमें 

    इस अभ्‍यास मैच में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा जैसे बल्‍लेबाज एक टीम में हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, मोहम्‍मद शमी, इशाांत शर्मा, आर अश्विन जैसे मुख्‍य गेंदबाज दूसरी टीम में हैं. टीम इंडिया बिना किसी मैच प्रैक्टिस के फाइनल में उतरेगी. भारतीय खिलाड़ी पहले मुंबई में आइसोलेशन में थे और फिर उन्हें इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटीन रहना पड़ा था.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs SL: राहुल द्रविड़ के लिए सिरदर्द बनने वाली है टीम इंडिया, आकाश चोपड़ा ने चयनकर्ताओं को बताया जिम्‍मेदार

    टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए खुशखबरी, हार्दिक पंड्या गेंद से कमाल दिखाने के लिए तैयार
    शुरुआती तीन दिन तक खिलाड़ियों को आपस में मिलने की भी अनुमति नहीं थी. वहीं दूसरी तरफ न्‍यूजीलैंड मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त है और यह सीरीज उसके लिए टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के अभ्‍यास की तरह है. हालांकि कई क्रिकेट स्‍पेशलिस्‍ट का मानना है कि इस वजह से न्‍यूजीलैंड फाइनल में भारत पर भारी पड़ सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.