शुभमन गिल का खुलासा, बताया-आखिर क्‍यों टेस्‍ट क्रिकेट में कभी नहीं करेंगे पहली गेंद का सामना?

शुभमन गिल ने सिर्फ एक बार टेस्‍ट क्रिकेट में पहली गेंद का सामना किया है (फोटो Instagram/shubmangill)

टीम इंडिया (Team India) 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का फाइनल मैच खेलने मैदान पर उतरेगी और ऐसे में हर किसी की नजर सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल (shubman gill) पर टिकी होगी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक फाइनल मुकाबला खेलने साउथम्‍प्‍टन के मैदान पर उतरेगी. इस दौरान काफी नजरें युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल पर टिकी होंगी. इस युवा बल्‍लेबाज ने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में ही काफी क्रिकेट एक्‍स्‍पर्ट को प्रभावित कर लिया है और उम्‍मीद की जा रही है कि उन्‍हें ऐतिहासिक फाइनल का हिस्‍सा बनने का मौका मिलेगा.

    हालांकि साउथम्‍प्‍टन की स्विंग फ्रेंडली परिस्थिति में नई ड्यूक गेंद का सामना करने में इस युवा सलामी बल्‍लेबाज को कुछ परेशानी होगी. दिग्‍गज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट और टिम साउदी नई लाल गेंद से शुरुआत करेंगे और गिल निश्चित रूप से पहली गेंद पर स्‍ट्राइक नहीं लेना चाहेंगे.

    स्‍ट्राइक पर डक हो गए थे गिल
    गिल ने अभी तक अपने टेस्‍ट करियर में सिर्फ एक बार ही पहली गेंद का सामना किया है. ऐसा उन्‍होंने इस साल के शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्‍ट मैच में किया था. उस मैच में जेम्‍स एंडरसन ने तीसरी इनस्विंग गेंद पर गिल को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया था. गिल डक होकर पवेलियन लौटे थे.

    यह भी पढ़ें: 

    PSL 2021: टी20 क्रिकेट इतिहास का शानदार कमबैक, 20 रन गंवाए 5 विकेट, फिर 28 रन से जीता मैच

    PSL 2021: टी20 क्रिकेट इतिहास का शानदार कमबैक, 20 रन गंवाए 5 विकेट, फिर 28 रन से जीता मैच

    अपने उस विकेट को याद करते हुए 21 साल के सलामी बल्‍लेबाज ने कहा कि उस मैच से पहले रोहित शर्मा ने उन्‍हें नॉन स्‍ट्राइक छोर से पारी का आगाज करने के लिए कहा था. हालांकि अहमदाबाद टेस्‍ट में गिल ने खुद की स्‍ट्राइक लेने का फैसला किया और बाद में उन्‍हें अपने ही फैसले पर पछतावा हुआ. गिल ने द ग्रेड क्रिकेटर शो में कहा कि मैं नहीं जानता कि मैंने क्‍यों स्‍ट्राइक के लिए कहा था. स्‍ट्राइक पर जाना मेरे लिए काम नहीं कर पाया और मैं तीसरी या चौथी गेंद पर डक हो गया, मगर यह वापस नहीं होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.