WTC Final 2021 में दो ही भारतीय करेंगे कमेंट्री, नाम पर लगी मुहर

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा  (फोटो-AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा (फोटो-AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच अगले महीने 18 से 22 जून तक इंग्‍लैंड में पहले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. अगले महीने इंग्‍लैंड के साउथेम्‍प्‍टन में भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. दोनों में बीच यह मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाएगा. पूरी दुनिया टेस्‍ट क्रिकेट के पहले वर्ल्‍ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रही है. हालांकि आईसीसी ने दोनों टीम और फैंस को शुक्रवार को थोड़ी राहत भरी एक खबर भी दी थी. दरअसल अगर फाइनल ड्रॉ या फिर टाई होता है तो दोनों टीमें संयुक्‍त रूप से ऐतिहासिक फाइनल की विजेता बन जाएगी.

ऐसे में दोनों टीमों और फैंस पर से दवाब थोड़ा कम जरूर हुआ होगा. इस मुकाबले के लिए भारत की तरफ से दो कमेंटेटर्स के नामों की भी पुष्टि हो गई है. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के कमेंट्री पैनल में सुनील गावस्‍कर और दिनेश कार्तिक सिर्फ दो ही भारतीय हैं.

स्‍पेशलिस्‍ट ने किया इंग्‍लैंड का दौरा करने से मना 

कमेंटेटर्स का इस ऐतिहासिक मुकाबले में कमेंट्री करना बिल्‍कुल भी आसान नहीं है. दरअसल कड़े प्रोटोकॉल और विदेशी लोगों के लिए 10 दिन के क्‍वारंटीन नियम के चलते काफी भारतीय और न्‍यूजीलैंड के क्रिकेट स्‍पेशलिस्‍ट ने इंग्‍लैंड का दौरा करने से मना कर दिया है. कोरोना वायरस ने हर किसी के लिए रास्‍ता काफी मुश्किल बना दिया है. फिर चाहे वो क्रिकेटर्स हो या फिर कमेंटेटर्स. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गावस्‍कर और कार्तिक सिर्फ दो ऐसे भारतीय हैं, जो कमेंट्री पैनल से जुड़ने के लिए राजी हुए.
यह भी पढ़ें : 

IPL-T20 वर्ल्‍ड कप पर आज होगा बड़ा फैसला, BCCI की विशेष बैठक में हो सकते हैं 8 बड़े ऐलान

IPL: आईपीएल 2021 से पहले बीसीसीआई के लिए मुसीबत हैं ये 5 सीरीज



इस पैनल में न्‍यूजीलैंड के साइमन डूल, इंग्‍लैंड के माइक आथर्टन और नासिर हुसैन भी शामिल हैं. भारत से एक अनुभवी और एक उभरते कमेंटेटर्स की जोड़ी फाइनल में नजर आएगी. जहां गावस्‍कर इस फील्‍ड के काफी अनुभवी हैं, वहीं कार्तिक अभी क्रिकेट में भी सक्रिय हैं और कमेंट्री में कदम रखने जा रहे हैं. कार्तिक इसके बाद अगस्‍त में इंग्‍लैंड में होने वाले द हंड्रड लीग में भी कमेंट्री करते नजर आएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज