WTC Final 2021: वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए दिनेश कार्तिक पहुंचे इंग्‍लैंड

दिनेश कार्तिक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंट्री करते नजर आएंगे  (Dinesh Karthik/Instagram)

दिनेश कार्तिक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंट्री करते नजर आएंगे (Dinesh Karthik/Instagram)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18-22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इस फाइनल के लिए टीम इंडिया इंग्‍लैंड भी पहुंच गई है

  • Share this:

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18-22 जून तक इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया 3 जून को ही साउथेम्‍प्‍टन पहुंच चुकी है और फिलहाल क्‍वारंटीन है. वहीं इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं. इस फाइनल का हिस्‍सा वह पिच पर रहकर नहीं, बल्कि मैदान से बाहर रहकर बनेंगे.

दिनेश कार्तिक इस मैच से अपने नए सफर की शुरुआत करेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्‍टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और पूर्व दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) फाइनल में कमेंट्री करते नजर आएंगे. इस ऐतिहासिक मुकाबले में कमेंट्री पैनल में सुनील गावस्‍कर और दिनेश कार्तिक सिर्फ दो ही भारतीय हैं.

कार्तिक और गावस्‍कर ही हुए राजी

पूरी दुनिया की नजर 18 जून से शुरू होने वाले इस ऐतिहासिक मुकाबले पर टिकी हुई है. हालांकि कोरोना जैसी खतरनाक महामारी के बीच यह मैच किसी के लिए भी आसान नहीं है. न खिलाड़ियों के लिए और न कमेंटेटर्स के लिए. कड़े प्रोटोकॉल और विदेशी लोगों के लिए 10 दिन के क्‍वारंटीन नियम के चलते काफी भारतीय और न्‍यूजीलैंड के क्रिकेट स्‍पेशलिस्‍ट ने इंग्‍लैंड का दौरा करने से मना कर दिया था.
यह भी पढ़ें : 

पाकिस्तान में आजम खान के सेलेक्शन पर 'घमासान', पिता की सिफारिश से मिला मौका?

धोनी ने नहीं लगने दी थी रिटायरमेंट की भनक, ऋतुराज गायकवाड़ ने बताई उस दिन की कहानी



गावस्‍कर और कार्तिक सिर्फ दो ऐसे भारतीय हैं, जो कमेंट्री पैनल से जुड़ने के लिए राजी हुए. कमेंट्री पैनल में न्‍यूजीलैंड के साइमन डूल, इंग्‍लैंड के माइक आथर्टन और नासिर हुसैन भी शामिल हैं. कार्तिक इस फाइनल के बाद इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड की लीग द हंड्रेड में कमेंटेटर की भूमिका निभाएंगे. इस लीग का आगाज 21 जुलाई को होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज