WTC Final 2021 बुमराह, शमी सहित 5 गेंदबाजों को मिलेगा मौका, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

रविंद्र जडेजा और आर अश्विन असरदार साबित हो सकते हैं. (AFP)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (aakash Chopra) ने बताया कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) फाइनल में भारत की तरफ से पांच गेंदबाज मैदान पर उतर सकते हैं

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. पूरी दुनिया यह देखने के लिए बेताब है कि कौनसी टीम पहला खिताब जीतेगी. दोनों टीमों ने कमर कस ली है. टीम इंडिया इंट्रा स्‍क्‍वाड अभ्‍यास कर र‍ही है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी का जमकर अभ्‍यास कर रहे हैं और हर किसी को इनसे काफी उम्‍मीद भी है.
    यह देखना दिलचस्‍प होगा कि फाइनल में रोहित के साथ कौन बल्‍लेबाज ओपनिंग करने उतरेगा. वहीं गेंदबजी लाइन अप पर भी हर किसी की नजर है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब शो में बताया कि फाइनल में भारत की गेंदबाजी लाइन अप क्‍या हो सकती है. उन्‍होंने पांच गेंदबाजों को शामिल किया.

    चौथे और पांचवें दिन स्पिनर का विकल्‍प होना जरूरी

    फैंस के सवाल का जवाब देते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साउथम्‍पटन की पिच को ध्‍यान में रखते हुए भारत के बॉलिंग अटैक के बारे में बताया. उन्‍होंने कहा कि अगर इस पिच के इतिहास को देखा जाए तो यह पिच बाद में घूमती है. गेंद टर्न होगी और ऐसे में चौथे और पांचवें दिन स्पिनर का विकल्‍प मौजूद होना चाहिए. आकाश चोपड़ा ने कहा कि फाइनल में भारत और न्‍यूजीलैंड इंग्‍लैंड में आमने सामने हो रहे हैं और दोनों के लिए ही यह न्‍यूट्रल वेन्‍यू हैं.



    इस वजह से एक अच्‍छी पिच की उम्‍मीद की जा सकती है. टॉस का ज्‍यादा महत्‍व नहीं होना चाहिए. गेंद टर्न होगी, क्‍योंकि इंग्‍लैंड के मैदान पर ड्राइंग का जो तरीका हो गया है, उससे नमी खींच लेती हैं. स्‍क्‍वॉयर से भी नमी चली जाती है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि वो जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, इशांत शर्मा, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को फाइनल में मैदान पर देखना चाहेंगे.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final 2021 में गेंदबाजी करेंगे विराट कोहली! BCCI ने वीडियो शेयर करके किया इशारा

    रविचंद्रन अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ ज्यादा खतरनाक, बताया अपनी सफलता का राज

    एक साथ लंबा खेलेगी दो भारतीय टीम  

    वहीं एक फैन के पूछने पर कि क्‍या अब क्रिकेट की क्‍वालिटी को बेहतर करने के लिए भारत की दो टीमें खेला करेगी. इसके जवाब में पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि ऐसा दिखेगा, क्‍योंकि अभी कोरोना गया नहीं है. दरअसल जहां कोहली की अगुआई में एक टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्‍लैंड दौरे पर है, वहीं एक दूसरी टीम शिखर धवन की अगुआई में 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाएगी. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के कारण खिलाड़ियों को लंबे समय तक घर से दूर रहना पड़ रहा है. ऐसे में भविष्‍य में एक अन्‍य टीम एसोसिएट या श्रीलंका जैसी टीमों के साथ छोटी छोटी सीरीज खेल सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.