WTC Final: नील वैगनर ने दी टीम इंडिया को 'चेतावनी', कहा-फाइनल मेरे लिए वर्ल्ड कप जैसा

IND VS NZ: नील वैगनर से कैसे निपटेगी टीम इंडिया? (फोटो-एएफपी)

IND VS NZ: नील वैगनर से कैसे निपटेगी टीम इंडिया? (फोटो-एएफपी)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इस कीवी गेंदबाज ने 51 टेस्ट मैचों में 219 विकेट चटकाया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) का मानना है कि भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल उनके लिये विश्व कप फाइनल जैसा है क्योंकि उन्होंने अपने देश की तरफ से कभी सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली है. पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल साउथम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा. वैगनर अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इस कीवी गेंदबाज ने 51 टेस्ट मैचों में 219 विकेट चटकाया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैगनर अपनी रफ्तार के साथ-साथ जबर्दस्त सटीक बाउंसरों के लिए जाने जाते हैं.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार वैगनर ने कहा, ''हां, यह मेरे लिये विश्व कप फाइनल जैसा है. मेरे करियर में सबसे बड़ी निराशा यही है कि मैं कभी न्यूजीलैंड की तरफ से सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेल पाया और कभी टी20 या वनडे टीम में जगह नहीं बना पाया.'' इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ''अब मेरे पास मौका है और मुझे नहीं लगता कि फिर से ऐसा मौका आएगा. मेरे लिये अब पूरा ध्यान और ऊर्जा टेस्ट क्रिकेट पर लगाना है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना मेरे लिये विश्व कप जैसा है.''

वैगनर की निगाह डब्ल्यूटीसी फाइनल पर टिकी

मार्च में भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी कुछ ऐसा ही कहा था। उनके अनुसार डब्ल्यूटीसी फाइनल कई खिलाड़ियों के लिये विश्व कप फाइनल जैसा होगा. न्यूजीलैंड की टीम अभी इंग्लैंड में हैं और मेजबान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारियों में लगी है लेकिन वैगनर की निगाह डब्ल्यूटीसी फाइनल पर टिकी हैं. उन्होंने कहा, ''मैं जानता हूं कि यह पहला फाइनल है और इससे बहुत इतिहास नहीं जुड़ा है लेकिन यह एक बहुत बड़ी शुरुआत है.'' वैगनर ने कहा, ''भारत अभी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और उसके खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना शीर्ष स्तर पर खुद को परखने का मौका है. यह वास्तव में रोमांचक होगा, लेकिन मैं इसे एक अन्य टेस्ट मैच की तरह लेना चाहता हूं.यह वास्तव में विशेष मौका होगा.''
यह भी पढ़ें:

रवींद्र जडेजा का छलका दर्द, कहा- भारतीय टीम से बाहर होने के बाद डेढ़ साल तक नहीं सो पाया

IPL 2021 से कमाई के बाद रणजी खिलाड़ियों पर 50 करोड़ रुपये खर्च करेगी बीसीसीआई



नील वैगनर क्यों हैं भारत के लिए खतरा?

नील वैगनर ने पिछले 2-3 सालों में अपना प्रदर्शन बहुत ज्यादा सुधारा है. अपनी आक्रामक गेंदबाजी के दम पर उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है. वैगनर का रिकॉर्ड हर मजबूत टीम के खिलाफ जबर्दस्त है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 4 मैचों में 24 विकेट लिये हैं. इंग्लैंड के खिलाफ वैगनर ने 9 मैचों में 37 विकेट चटकाए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वैगनर ने 6 मैचों में 22 विकेट लिये हैं. भारत के खिलाफ वैगनर ने 5 मैचों में 18 विकेट चटकाए हैं. साफ है ये कीवी गेंदबाज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज