Home /News /sports /

WTC Final: बीजे वॉटलिंग ने उंगली टूटने के बावजूद नहीं छोड़ा मैदान, खेल रहे हैं करियर का आखिरी मैच

WTC Final: बीजे वॉटलिंग ने उंगली टूटने के बावजूद नहीं छोड़ा मैदान, खेल रहे हैं करियर का आखिरी मैच

WTC Final: बीजे वॉटलिंग चोट के बावजूद मैदान पर डटे रहे (PC-AFP)

WTC Final: बीजे वॉटलिंग चोट के बावजूद मैदान पर डटे रहे (PC-AFP)

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के बाद रिटायर हो जाएंगे. आखिरी मुकाबले में उन्हें गंभीर चोट लगी है लेकिन इसके बावजूद वो विकेटकीपिंग कर रहे हैं.

    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final, India vs New Zealand) के आखिरी दिन न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) को गंभीर चोट लग गई. बीजे वॉटलिंग एक थ्रो को पकड़ते हुए अपनी उंगली चोटिल करा बैठे. लंच से ठीक पहले उनके हाथ में गेंद लगी जिसके बाद उनकी उंगली टूट गई. हालांकि इसके बावजूद वॉटलिंग ने मैदान नहीं छोड़ा और वो विकेटकीपिंग करते दिखाई दिये. बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल उनके करियर का आखिरी मुकाबला है, इसके बाद वॉटलिंग रिटायर हो जाएंगे. यही वजह है कि वो इस मुकाबले को छोड़कर नहीं गए.

    बीजे वॉटलिंग ने अपनी उंगली पर चोट रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को आउट करने के फेर में खाई. वॉटलिंग तेज थ्रो को पकड़ने गए लेकिन गेंद उनके दाएं हाथ की उंगली पर लग गई. इसके बाद न्यूजीलैंड के फीजियो को मैदान पर आना पड़ा और उन्होंने पाया कि वॉटलिंग की उंगली टूट गई है. हालांकि वॉटलिंग ने मैदान पर बने रहने का फैसला किया और वो पट्टी लगाकर विकेटकीपिंग करने लगे.

    वॉटलिंग के दाएं हाथ की उंगली पर चोट लगी


    वॉटलिंग ने ही लपका जडेजा का कैच
    बड़ी बात ये है कि वॉटलिंग का चोट के बावजूद मैदान पर बने रहना सही फैसला साबित हुआ. उन्होंने लंच के बाद रवींद्र जडेजा का कैच लपका. जो नील वैगनर की शॉर्ट गेंद पर आउट हुए. वॉटलिंग को इस दर्द में खेलते देख फैंस उनके मुरीद हो गए. सोशल मीडिया पर फैंस ने वॉटलिंग को सलाम किया. बता दें खेल का आखिरी दिन शुरू होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी उन्हें बधाई दी. विराट कोहली ने वॉटलिंग से हाथ मिलाया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.



    वॉटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है. वॉटलिंग ने 75 टेस्ट में 37.52 की औसत से 3790 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 8 शतक और 19 अर्धशतक निकले. हालांकि वर्ल्ड टेस्ट की पहली पारी में वो महज एक रन ही बना पाए.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ WTC Final, WTC Final

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर