• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: विराट के बेखौफ अंदाज के कायल हुए हॉग, कहा-कोहली कीवी तेज गेंदबाजों से नहीं डरते

WTC Final: विराट के बेखौफ अंदाज के कायल हुए हॉग, कहा-कोहली कीवी तेज गेंदबाजों से नहीं डरते

WTC Final के पांचवें दिन विराट कोहली ने नाबाद 8 रन बनाए थे और चेतेश्वर पुजारा ने भी 12 रन जोड़े थे. (PIC:AP)

WTC Final के पांचवें दिन विराट कोहली ने नाबाद 8 रन बनाए थे और चेतेश्वर पुजारा ने भी 12 रन जोड़े थे. (PIC:AP)

WTC Final के पांचवें दिन का खेल खत्म होने से 3 ओवर पहले रोहित शर्मा आउट हो गए थे. ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली नाइट-वॉचमैन न भेजते हुए खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे. उनके इस फैसले की ऑस्ट्रेलिय़ा के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भी जमकर तारीफ की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पांचवें दिन का खेल खत्म होने से 3 ओवर पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा आउट हो गए थे. ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहते तो नाइट-वॉचमैन को भेज सकते थे, लेकिन वो खुद बल्लेबाजी करने उतरे. कोहली के इस फैसले की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भी तारीफ की है.

    हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा कि टीम इंडिया ने मैच के पांचवें दिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. रोहित शर्मा खेल खत्म होने से थोड़ी देर पहले आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. न्यूजीलैंड के नजरिए से अहम विकेट था. लेकिन एक खास बात जो मुझे अच्छी लगी वह थी कि विराट कोहली नाइट-वॉचमैन के लिए नहीं गए और वे खुद बल्लेबाजी करने के लिए आए. ये बताता है कि वो कितने बेखौफ खिलाड़ी हैं.

    विराट ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को दिया बड़ा संदेश: हॉग
    ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व स्पिनर ने आगे कहा कि मुश्किल हालात में वो खुद बल्लेबाजी करने उतरे और टीम की अगुवाई की. कोहली न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को संदेश देना चाहते थे कि वो उनसे नहीं डरते हैं. उनके इस फैसले से ये साबित भी हुआ. वो बैखोफ अंदाज में बल्लेबाजी करने उतरे और एक बड़ी पारी खेलने के लिए खुद को सेट करना चाहते थे. इसलिए मैच के आखिरी कुछ ओवर में भी खेलने के लिए उतर गए.

    यह भी पढ़ें: WTC Final में भारत पर हार का खतरा, न्यूजीलैंड ने बनाई मैच पर पकड़

    भारत ने न्यूजीलैंड पर 32 रन की बढ़त ली
    डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन था. भारत की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 30 और 8 रन बनाए. आखिरी दिन(रिजर्व डे) चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे. पुजारा 12 रन और कोहली 8 रन बना लिए थे. भारत ने अब तक न्यूजीलैंड पर 32 रन की बढ़त हासिल की है.

    टिम साउदी के ताबड़तोड़ छक्कों के रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं दिग्गज, रोहित-कोहली भी बहुत पीछे

    'न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है'
    मैच को लेकर हॉग ने कहा कि मुझे लगता है कि इस मैच का नतीजा जरूर आएगा. आखिरी दिन काफी क्रिकेट खेला जाना है. आखिरी दिन धूप खिलने की पूरी संभावना है. ऐसे में पूरे दिन का खेल होगा और मौजूदा स्थिति को देखें तो न्यूजीलैंड का पलड़ा भारत के मुकाबले भारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज