WTC Final: जानिए क्यों न्यूजीलैंड ने अबतक Playing 11 का ऐलान नहीं किया, दिलचस्प है वजह

WTC Final: जानिये क्यों न्यूजीलैंड ने अबतक प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया? (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए भारतीय टीम ने एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था लेकिन न्यूजीलैंड (New Zealand Playing 11) ने ऐसा नहीं किया, इसकी वजह बेहद दिलचस्प है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल पर मौसम की मार पड़ रही है. पहले दिन के खेल का पहला सेशन बारिश के चलते धुल गया. साउथैंप्टन की बारिश ने फैंस को बेहद निराश किया और ना तो समय पर टॉस हुआ और ना ही खेल. बता दें इस मैच के लिए टीम इंडिया ने बहुत ही मजबूत प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसका ऐलान उसने एक दिन पहले गुरुवार को ही कर दिया था लेकिन दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम ने अबतक अपनी प्लेइंग इलेवन  (New Zealand Playing 11)  घोषित नहीं की है. इसकी वजह बेहद ही दिलचस्प है.

    न्यूजीलैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान इसलिए नहीं किया है क्योंकि उसने अबतक अपने 11 खिलाड़ियों पर अंतिम फैसला लिया ही नही. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने जानकारी दी कि कीवी टीम ने अबतक प्लेइंग इलेवन नहीं चुनी, उसे टॉस का इंतजार है.

    टॉस के बाद होगा अंतिम 11 खिलाड़ियों का फैसला
    न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि टॉस के नतीजे के बाद ही वो अपने 11 खिलाड़ी चुनेंगे. स्टीड ने कहा, 'हैरानी वाली बात है कि कई भारतीयों को हमारी प्लेइंग इलेवन में इतनी दिलचस्पी है. हम मैदान पर उतरकर ही इसका फैसला करेंगे.' स्टीड बोले, 'पिच और टॉस के बाद ही हम अपनी प्लेइंग इलेवन चुनेंगे. पिच जितनी हरी होगी तो तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल होगा. पिच अगर भूरी होगी तो स्पिनर्स को चुना जाएगा.' न्यूजीलैंड के कोच ने कहा, 'साउथैंप्टन की पिच को हमने पिछले तीन दिनों से हरा ही पाया है. उसकी घास थोड़ी काटी गई है लेकिन वो अबतक हरी ही है.'

    न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेवॉन कॉन्वे, टॉम लैथम, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, काइल जेमिसन, बीजे वॉटलिंग, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, टिम साउदी.

    भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.