WTC Final, IND VS NZ: बारिश के कारण पहले सेशन का खेल धुला, टॉस में देरी

WTC Final: पहले सेशन का खेल बारिश के चलते धुला (PC: afp)

साउथैंप्टन में भारी बारिश की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन के पहले सेशन का खेल धुल गया है. मैच अधिकारियों ने ताजा हालात देखने के बाद ये फैसला लिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जिस बात का डर था आखिरकार वही हुआ. साउथैंप्टन में लगातार बारिश (Southampton Weather) हो रही है और इस कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के पहले सेशन का खेल धुल गया है. मैच रेफरी ने मैदान का निरीक्षण करने के बाद ये फैसला लिया. बीसीसीआई ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. बता दें बारिश के चलते टॉस भी देरी से होगा और खेल कब शुरू होगा इसका फैसला बारिश रुकने और फिर पिच और मैदान का मुआयना करने के बाद ही लिया जाएगा.

    बता दें अगर साउथैंप्टन में बारिश नहीं होती तो टॉस 3 बजे होता और खेल का आगाज 3.30 बजे होता लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. बता दें साउथैंप्टन में आज का खेल पूरी तरह धुलने की आशंका है. दरअसल मौसम विभाग ने आज  साउथैंप्टन में येलो अलर्ट जारी किया है जिसके मुताबिक आज पूरे दिन वहां बारिश हो सकती है. साउथैंप्टन में कल शाम से ही बारिश शुरू हो गई थी. खेल के दूसरे दिन भी ऐसा ही मौसम रहने की आशंका जताई जा रही है.

    साउथैंप्टन में पहले सेशन का खेल धुला


    WTC Final 2021: भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले केन विलियमसन ने लिए इंजेक्‍शन

    साउथैंप्टन में शुक्रवार को कैसा मौसम रहेगा?
    बता दें साउथैंप्टन में आज पूरे दिन बारिश होने की आशंका जताई गई है. वहां के समय के मुताबिक दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक वहां बारिश होगी. इसके बाद बरसात रुकेगी लेकिन बादल छाए रहेंगे. फिर 2 बजे से एक बार फिर बादल बरसेंगे और ये सिलसिला अगले दो घंटे तक जारी रहने की आशंका है. शाम 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक बारिश ना होने की भविष्यवाणी की गई है लेकिन इसके बाद फिर आसमान का बरसना तय है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो आज का खेल होना मुश्किल ही लग रहा है. शनिवार (19 जून) को भी बारिश की आशंका जताई गई है. साउथैंप्टन के मौसम को देखने के बाद अब आईसीसी पर सवाल उठने तय लग रहे हैं. सवाल पूछा जाएगा कि आखिर क्यों आईसीसी ने इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल के लिए साउथैंप्टन जैसा शहर चुना, जहां इस मौसम में हमेशा भारी बारिश होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.