WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईसीसी से खफा, बोले- सभी एक चैंपियन चाहते थे

पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. (Video Grab/BCCI)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के चारों दिन बारिश से खलल डाला है. पहले दिन तो टॉस तक नहीं हो सका था. चौथे दिन पर भी खतरा मंडरा रहा है. अब तक सिर्फ 141.1 ओवर का खेल हो सका है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए हैं.

  • Share this:
    साउथैम्पटन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बारिश ने बड़ी बाधा डाली है. चौथे दिन सोमवार को पहले सीजन का खेल नहीं हो सका है. पूरे दिन का खेल सस्पेंड हो सकता है. पहले दिन बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो सका था. अब तक सिर्फ 141.1 ओवर का खेल हुआ है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए हैं. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने दो विकेट पर 101 रन बनाए. अगर बारिश के कारण मैच का रिजल्ट नहीं निकलता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा, लेकिन इससे पूर्व क्रिकेटर खुश नहीं हैं.

    पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘यह फैंस के लिए बेहद दुखद है. मुझे आईसीसी के नियम सही नहीं लगे. सभी ने सब कुछ किया. आप एक चैंपियन चाहते थे.’ उन्होंने कहा कि इतना समय होने के बाद मैं उम्मीद कर रहा था कि 5 दिन में हर दिन के 90 ओवर के हिसाब से 450 ओवर फेंक जा सकेंगे. मैं आईसीसी से यही उम्मीद कर रहा था. सभी उत्साहित थे. एक दिन का रिजर्व डे भी रखा गया था, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि रिजर्व डे के बाद भी खेल पूरा हो सकेगा.

    3-4 दिन में रिजल्ट निकल सकता है

    दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने कहा, ‘दोनों टीमें जीत के लिए खेलती हैं. पिच पर गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ था. ऐसे में सिर्फ 3 से 4 दिन में हमें परिणाम देखने को मिल सकता है.’ उन्होंने कहा कि मैं वीवीएस लक्ष्मण की बात से सहमत हूं कि मैं पूरे 450 ओवर और एक टॉप टीम काे देखना चाहता हूं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने कहा कि रिजल्ट निकलना जरूरी था. अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड को 150-160 रन का लक्ष्य देती है तो चौथी पारी में उसके लिए यह आसान नहीं होगा.

    यह भी पढ़ें: WTC Final: 6 दिन का होगा फाइनल, बारिश के कारण रिजर्व डे के दिन खेल होना तय

    2002 में भी आईसीसी इवेंट में मिला था संयुक्त विजेता

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 23 जून को एक रिजर्व डे भी रखा गया है. इसका उपयोग तभी होगा जबकि पांच दिन में खेल के पूरे ओवर नहीं हो सकेंगे. अगर मैच ड्रॉ या टाई होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा. अब तक सिर्फ एक बार 2002 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में संयुक्त विजेता देखने को मिला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.