हनुमा विहारी को उम्मीद, WTC के फाइनल में टीम इंडिया करेगी शानदार प्रदर्शन

हनुमा विहारी इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में चोटिल हो गए थे. इसी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेले थे. (Hanuma Vihari Twitter)

हनुमा विहारी इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में चोटिल हो गए थे. इसी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेले थे. (Hanuma Vihari Twitter)

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को उम्मीद है कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में न्य़ूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेगी. विहारी अभी इंग्लैंड में वारविकशर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन वो तीन मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. यहां मेजबान देश के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज से पहले भारतीय टीम 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. मुकाबला न्यूजीलैंड से है. ऐसे में टीम इंडिया के पास दो साल पहले न्यूजीलैंड के हाथों वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका है. इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल बल्लेबाज हनुमा विहारी को भी उम्मीद है कि टीम इंडिया डब्ल्य़ूटीसी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करेगी. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

इंडिया टुडे से बातचीत में हनुमा ने कहा कि मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए बेहतर ढंग से तैयारी करने की कोशिश कर रहा हूं. यह सभी भारतीय प्रशंसकों के लिए भी दिलचस्प और रोमांचक होने जा रहा है, क्योंकि यह डब्ल्यूटीसी का पहला संस्करण है. हम फाइनल में हैं और न्यूजीलैंड से खेलने जा रहे हैं. जो इंग्लैंड की कंडीशंस में हमारे लिए जरूर चुनौती पेश करेगी.

विहारी ने 2018 में इंग्लैंड दौरे पर ही टेस्ट डेब्यू किया था

विहारी के लिए आगामी इंग्लैंड दौरा काफी अहम है. उन्होंने 2018 में इंग्लैंड टूर पर ही टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने पहले टेस्ट में ही अर्धशतकीय पारी खेली थी. हालांकि, टीम इंडिया ये टेस्ट और सीरीज दोनों हार गई थी. तीन साल बाद वो फिर इंग्लैंड दौरे के लिए तैयारी कर रहे हैं. लेकिन इस बार मुकाबला ऐतिहासिक है. क्योंकि टीम पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. भारत और न्यूजीलैंड का दो साल पहले आईसीसी इवेंट में आमना-सामना हुआ था. तब वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया था. ऐसे में विहारी जो सिर्फ भारत के लिए टेस्ट ही खेलते हैं. उनके लिए भी मैनचेस्टर में मिली उस हार का बदला लेने का बड़ा मौका है.
यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग लड़ रहे हैं युजवेंद्र चहल के माता-पिता, गेंदबाज ने बयां किया दर्द, कहा- अपनों को पास रखें

मदद मांगने पर यूजर ने किया ट्रोल तो हनुमा विहारी बोले, तुम जैसे लोगों के कारण इस स्थिति में है देश

काउंटी क्रिकेट में विहारी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा



इस बल्लेबाज ने माना कि इंग्लैंड दौरा मुश्किल होगा. विहारी खुद इस वक्त इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेलकर तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, उनका प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है. विहारी ने वारविकशर की ओर से खेलते हुए तीन मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. वो दो मौकों पर शून्य पर आउट हुए हैं. इंग्लैंड जाने से पहले विहारी ने विजय हजारे ट्रॉफी भी खेली थी. इस टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश की ओर से खेलते हुए वो ज्यादा रन नहीं बना सके थे. उन्होंने 7 मैच में एक ही अर्धशतक लगाया था. इसके बादवजूद उन्हें डब्ल्यूटीसी के फाइनल में अपने और टीम के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज