Home /News /sports /

WTC Final: भारतीय दर्शकों ने न्यूजीलैंड टीम पर की नस्लीय टिप्पणी, स्टेडियम से बाहर निकाले गए

WTC Final: भारतीय दर्शकों ने न्यूजीलैंड टीम पर की नस्लीय टिप्पणी, स्टेडियम से बाहर निकाले गए

WTC Final के पांचवें दिन मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया है. (PIC:AP)

WTC Final के पांचवें दिन मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया है. (PIC:AP)

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन न्यूजीलैंड टीम, खासतौर पर रॉस टेलर पर नस्लीय टिप्पणी करने का मामला सामने आया है. इसके बाद दो दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया. कीवी टीम के एक समर्थक ने आईसीसी से इसकी शिकायत की थी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन दो दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया. आरोप है कि बाहर भेजे जाने वाले दोनों दर्शक भारतीय हैं. इन पर न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम, खासतौर पर बल्लेबाज रॉस टेलर(Ross Taylor) के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की जनरल मैनेजर ने ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी.

    डॉमिनिक डा सूजा नाम के एक टि्वटर यूजर ने आईसीसी की जीएम को टैग करते हुए अपने देश के खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत की थी. उसने लिखा था कि हैलो दोस्तों, क्या मैदान पर कोई दर्शकों के बर्ताव पर ध्यान रखने वाला है. यहां पर एक शख्स न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अपशब्द कह रहा है. पूरे दिन काफी गलत बोला गया है. यहां तक कि रॉस टेलर के खिलाफ भी नस्लीय टिप्पणियां की गईं. इसके बाद आईसीसी की जीएम हरकत में आईं और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को मौके पर भेजकर दुर्व्यवहार कर रहे दर्शकों को बाहर करवा दिया.



    आईसीसी ने दो दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेजा
    क्लेयर ने ट्वीट कर कार्रवाई की जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि आपको बता दूं कि दो लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें खराब बर्ताव के लिए स्टेडियम से बाहर कर दिया गया है. जेरोड किम्बर और मुझसे संपर्क करने के आपका शुक्रिया. हम खेल में इस तरह के व्यवहार का किसी भी सूरत में समर्थन नहीं करते हैं. वहीं, क्रिकेट राइटर किम्बर ने भी ट्वीट कर बताया कि आईसीसी ने आज मैदान में दो दर्शकों पर कार्रवाई की है.



    यह भी पढ़ें: WTC Final में भारत पर हार का खतरा, न्यूजीलैंड ने बनाई मैच पर पकड़

    टिम साउदी के ताबड़तोड़ छक्कों के रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं दिग्गज, रोहित-कोहली भी बहुत पीछे

    भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा है
    इधर मैच में भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा है. पांचवें दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने न्यूजीलैंड पर 32 रन की बढ़त हासिल कर ली है. दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं. कप्तान विराट कोहली 8 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन पर खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने दोनों विकेट लिए. इससे पहले, पांचवें दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर खत्म हुई. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 4 और इशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए थे.

    Tags: IND vs NZ WTC Final, Racism, Ross taylor, WTC Final

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर