WTC Final में 30 दिन बाकी: साउथैम्प्टन में पहली बार टेस्ट खेलेगा न्यूजीलैंड, भारत का भी है रिकॉर्ड खराब

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में होगा. (Virat kohli twitter)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में होगा. (Virat kohli twitter)

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) का काउंटडाउन शुरू हो गया है. खिताबी मुकाबले में 30 दिन बाकी है. आईसीसी ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है. इसमें लिखा है कि हम टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल शुरू होने से सिर्फ 30 दिन दूर हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच खिताबी मुकाबला होगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल( WTC Final) का काउंटडाउन शुरू हो गया है. खिताबी मुकाबले में 30 दिन बाकी है. आईसीसी ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है. इसमें लिखा है कि हम टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल शुरू होने से सिर्फ 30 दिन दूर हैं. साउथैम्प्टन में 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी जंग होगी. न्यूजीलैंड टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट दो जून से लंदन और दूसरा 10 जून से बर्मिंघम में खेला जाएगा.

ऐसे में डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की तैयारी बेहतर होगी. क्योंकि कीवी टीम के पास इंग्लिश कंडीशंस और पिच से तालमेल बैठाने का ज्यादा समय होगा.


इस बीच, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम इंडिया को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने आईसीसी के ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा कि भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती होता है. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल का हिस्सा बनना वाकई रोमांचक है. लेकिन हमें उस सूरत में ज्यादा अच्छा लगेगा, जब हम फाइनल जीतने में सफल होंगे. टीम इंडिया भले ही दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. लेकिन भारतीय टेस्ट टीम के अहम बल्लेबाज हनुमा विहारी पहले से ही इंग्लैंड में हैं. उन्होंने कहा कि मैं डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं. मेरा पूरा ध्यान खेल पर है. भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे टूर्नामेंट का फाइनल खेलना वाकई बड़ी बात है.
भारत ने साउथैम्प्टन में खेले दो टेस्ट गंवाए हैं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्प्टन के द एजेस बाउल स्टेडियम में डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा. इस मैदान पर खेलना दोनों ही टीमों के लिए चुनौती होगी. क्योंकि कीवी टीम ने इस मैदान पर एक भी टेस्ट नहीं खेला है. जबकि भारत ने यहां खेले दोनों टेस्ट गंवाए हैं. भारत के लिए अच्छी बात है कि मोहम्मद शमी चोट के बाद मैदान पर वापसी करेंगे. वो इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय हैं. उन्होंने यहां दो टेस्ट में 7 विकेट लिए हैं.

वहीं, रविंद्र जडेजा ने पांच और जसप्रीत बुमराह ने यहां खेले एक टेस्ट में 4 विकेट लिए हैं. भारतीय टीम फिलहाल आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 टीम है. वहीं, न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. ऐसे में दुनिया की दो श्रेष्ठ टीमों के बीच होने वाले फाइनल के रोमांचक होने की उम्मीद है.



पूर्व दिग्‍गज एडम गिलक्रिस्‍ट का बड़ा बयान, कहा- क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बॉल टेंप‍रिंग मामले की पूरी जांच नहीं की

इंग्लैंड जाने वाली टीम इंडिया 24 दिन क्वारेंटाइन में गुजारेगी, साउथैम्प्टन में होंगे खास इंतजाम

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 टेस्ट जीते हैं

भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 59 टेस्ट हुए हैं. इसमें से भारत ने 21 और न्यूजीलैंड ने 12 मुकाबले जीते हैं. दोनों देशों के बीच 26 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. दोनों के बीच हुए पिछले 10 टेस्ट में से भारत ने 6 और न्यूजीलैंड ने 3 मैच जीते हैं. एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. पिछले 2 टेस्ट की बात की जाए, तो न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को घेरलू सीरीज में क्लीन स्वीप किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज