WTC Final: बारिश के कारण धुला पहला सेशन तो ICC पर उठे सवाल, मीम्स की हुई बरसात

WTC फाइनल का पहला सेशन बारिश में धुला, टॉस में भी देरी (PIC: AFP)

WTC Final, IND vs NZ: फैन्स सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं कि आईसीसी ने इंग्लैंड का मौसम जानते हुए इसे इतने बड़े इवेंट के वेन्यू के रूप में क्यों चुना.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले शुक्रवार को यहां लगातार बारिश के कारण शुरुआती सत्र में कोई खेल नहीं होगा. बीसीसीआई (BCCO) ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, ''दुर्भाग्य से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दिन शुरुआती सत्र में कोई खेल नहीं होगा.'' इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में होने वाले इस महामुकाबले का पहला सेशल धुल जाने के बाद फैन्स ने सोशल मीडिया पर आईसीसी को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. इसी के साथ सोशल मीडिया पर मीम्स की भी बरसात हो गई है, जो काफी मजेदार भी हैं.

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच दोपहर तीन बजे (भारतीय समय के अनुसार) शुरू होने वाला था, लेकिन मौसम के कारण एजेस बाउल की पिच ढकी हुई है और टॉस में देरी हो रही है. आईसीसी ने खराब मौसम के कारण नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए रिजर्व डे रखा है. दरअसल मौसम विभाग ने आज साउथैंप्टन में येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके मुताबिक आज पूरे दिन वहां बारिश हो सकती है. साउथैंप्टन में कल शाम से ही बारिश शुरू हो गई थी. हालांकि, इस मैच के अधिकांश समय के लिए साउथैम्प्टन में बारिश की भविष्यवाणी की गई है ऐसे में फैन्स सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं कि आईसीसी ने इंग्लैंड का मौसम जानते हुए इसे इतने बड़े इवेंट के वेन्यू के रूप में क्यों चुना.

    WTC Final 2021: भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले केन विलियमसन ने लिए इंजेक्‍शन

    WTC Final: स्विंग और रिवर्स स्विंग के उस्ताद हैं टीम इंडिया के 3 बॉलर, कैसे बचेंगे कीवी?

    साउथैंप्टन के मौसम को देखने के बाद अब आईसीसी पर सवाल उठने तय लग रहे हैं. सवाल पूछा जाएगा कि आखिर क्यों आईसीसी ने इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल के लिए साउथैंप्टन जैसा शहर चुना, जहां इस मौसम में हमेशा भारी बारिश होती है. यह पहला मौका नहीं है, जब बारिश की वजह से आईसीसी को ट्रोल किया जा रहा है. इससे पहले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन भी जून-जुलाई में इंग्लैंड में किय गया था. उस दौरान भी जमकर बारिश हुई थी. कई मैचों में बारिश ने खलल डाला था. पूरे टूर्नामेंट में सबसे शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करना था. इस मैच में भी बारिश का खलल पड़ा था और भारत इसमें हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. अब एक बार फिर से बारिश वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खलल डाल रही है.





    बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत के साथ इतिहास में नाम दर्ज कराने को आतुर विराट कोहली की निगाहें अपनी कप्तानी में पहले आईसीसी टूर्नामेंट खिताब जीतने पर होगी. कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होने के बावजूद कोई आईसीसी खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.