IND vs NZ Southampton Weather Updates: चौथे दिन दो सेशन पर बारिश का साया, जानिए आज के मौसम का हाल

IND vs NZ: चौथे दिन दो सेशन में बारिश का पूर्वानुमान है . (फोटो-AFP)

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल के पहले दिन बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया था. दूसरे और तीसरे दिन भी खराब मौसम के चलते समय से पहले ही स्‍टंप्‍स किए गए. हालांकि अभी तक के खेल में न्‍यूजीलैंड का पलड़ा भारी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का फाइनल बारिश से प्रभावित रहा. भारी बारिश के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया. दूसरे और तीसरे दिन भी खराब रोशनी के कारण खेल को जल्‍दी खत्‍म करना पड़ा. चौथा दिन भी खेल के हिसाब से मौसम कुछ खास अच्‍छा नजर नहीं आ रहा. तीसरे दिन खेल में कीवी टीम का पलड़ा भारी रहा.

    पहले कीवी गेंदबाजों ने टीम इंडिया की पहली पारी को 217 रन पर समेट दिया. इसके बाद तीसरे दिन स्‍टंप्‍स होने तक न्‍यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं. कप्‍तान केन विलियमसन 12 रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं. वहीं रॉस टेलर भी उनके साथ मैदान पर मौजूद हैं.

    पहले और तीसरे सेशन में हो सकती है बारिश 

    चौथा दिन भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी अहम होगा, मगर इससे पहले मौसम का सही रहना जरूरी होगा. एक्‍यूवेदर के अनुसार चौथे दिन बारिश की संभावना है. पहला और तीसरा सेशन बारिश के कारण बर्बाद हो सकता है. दूसरे सेशन में भी काले बादल छाए रहेंगे, मगर बारिश का पूर्वानुमान सुबह और शाम के सेशन में हैं.

    यह भी पढ़ें : 

    Cricket Match today: भारत-न्यूजीलैंड के बीच WTC Final का चौथा दिन, टी20 में होंगे 7 मैच

    डेवॉन कॉनवे बने WTC Final में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी, लगातार तीसरे टेस्‍ट में खेली बड़ी पारी

    कीवी तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) और बल्‍लेबाज डेवॉन कॉनवे ने कीवी टीम का पलड़ा भारी कर दिया है. जेमिसन ने अपने आठवें टेस्ट मैच में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट लिए , ज‍बकि सलामी बल्लेबाज कॉनवे (Devon Conway) ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण आधा घंटा पहले ही समाप्त कर दिया गया था. मैच का पहला दिन बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे दिन भी 64.4 ओवर ही फेंके जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.