• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: पिता नहीं खेल पाए इंटरनेशनल क्रिकेट लेकिन बेटा बना सुपरस्टार, 8 मैचों में झटके 44 विकेट!

WTC Final: पिता नहीं खेल पाए इंटरनेशनल क्रिकेट लेकिन बेटा बना सुपरस्टार, 8 मैचों में झटके 44 विकेट!

WTC Final: काइल जेमिसन ने की जबर्दस्त गेंदबाजी (AFP)

WTC Final: काइल जेमिसन ने की जबर्दस्त गेंदबाजी (AFP)

काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने कमाल की गेंदबाजी से पूरी दुनिया को अपना मुरीद बना लिया है. वो महज 8 टेस्ट मैचों में 5 बार पारी में पांच विकेट झटक चुके हैं. बता दें जेमिसन के पिता माइक भी क्रिकेट खेलते थे लेकिन वो घरेलू स्तर से आगे नहीं बढ़ सके थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने महज 8 टेस्ट मैच खेले हैं और इतने कम समय में ही वो एक बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उन्होंने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों को आउट किया और महज 31 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. जेमिसन ने 22 में से 12 ओवर मेडन कराए जो कि इस बात को साबित करता है कि उनकी लाइन-लेंग्थ कितनी अच्छी है. आपको बता दें जेमिसन अपना 8वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और वो 44 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. उनका बॉलिंग औसत महज 14 का है जो कि कमाल है. जेमिसन ने 8 मैचों में 5 बार पारी में पांच विकेट लेने का भी कारनामा कर दिखाया है. ये आंकड़े साबित करते हैं कि जेमिसन भविष्य के स्टार हैं. वैसे आपको बता दें जेमिसन के पिता भी क्रिकेटर थे लेकिन वो घरेलू क्रिकेट से आगे नहीं बढ़ पाए. आइए आपको बताते हैं इस क्रिकेटर के जीवन की कुछ अनजानी बातें.
    काइल जेमिसन ने बतौर बल्लेबाज अपना करियर शुरू किया था. वो ऑकलैंड ग्रामर फर्स्ट इलेवन के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे.
    काइल जेमिसन ने कैंटरबरी के लिए साल 2014 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. जेमिसन इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. जेमिसन 0 पर आउट हुए और 30 ओवर फेंकने के बाद उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.
    काइल जेमिसन ने एक अनाधिकारिक मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 110 गेंदों में सैकड़ा लगाया था. इस मैच में उन्होंने जेम्स एंडरसन, मार्क वुड जैसे गेंदबाजों की धुनाई की. इस पारी के बाद जेमिसन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की नजरों में आए.
    काइल जेमिसन के पिता माइकल जेमिसन भी क्रिकेटर थे. उन्होंने ऑकलैंड के क्रिकेट क्लब पैपाटोटो के लिए 7 मैच खेले और इसके बाद उनका करियर खत्म हो गया. हालांकि उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाया और आज वो अपनी गेंदबाजी के दम पर पूरी दुनिया में मशहूर हो चुका है.
    काइल जेमिसन ने साल 2012 के बाद अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी पर ध्यान दिया. जेमिसन को रिचर्ड हेडली के भाई डेन हेडली ने गेंदबाजी की ट्रेनिंग दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज