• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला कब-कहां-कैसे देखें

WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला कब-कहां-कैसे देखें

WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा  (AFP)

WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा (AFP)

आईसीसी ने 23 जून को टेस्ट के लिए आरक्षित दिन के रूप में अलग रखा है. अगर फाइनल मैच (WTC Final) ड्रॉ या टाई होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल 18 से 22 जून के बीच भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. यह मैच साउथेमप्टन के एजेस बाउल में खेला जाएगा. यह मैच 2019-21 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो साल के चक्र का समापन करेगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारत शीर्ष पर रहा है. भारत ने इस टूर्नामेंट में 12 टेस्ट जीते हैं और 4 हारे हैं और एक मैच ड्रॉ हुआ. भारत 520 प्वॉइंट्स हैं और प्रतिशत है 72.2. वहीं, न्यूजीलैंड ने 7 मैच जीते हैं और 4 मैच हारे हैं. न्यूजीलैंड के प्वॉइंट्स 420 हैं और प्रतिशत 70 है.

    आईसीसी ने 23 जून को टेस्ट के लिए आरक्षित दिन के रूप में अलग रखा है. अगर फाइनल मैच (WTC Final) ड्रॉ या टाई होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. इस टूर्नामेंट को लेकर खिलाड़ी और फैन्स के साथ-साथ दिग्गज खिलाड़ी और विशेषज्ञ काफी रोमांचित हैं. वे इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी राय दे रहे हैं और भविष्यवाणी भी कर रहे हैं. दिग्गजों का कहना है कि इस टूर्नामेंट में चीजें न्यूजीलैंड के पक्ष में हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि इंग्लैंड के हालात काफी हद तक न्यूजीलैंड से मिलते-जुलते हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को खुद को इन परिस्थितियों में ढालने के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगी. इसके अलावा वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड से खेल रहे हैं.

    सुरेश रैना का दावा- ग्रेग चैपल गलत नहीं थे क्योंकि उनका इरादा भारत को मजबूत बनाने का था, लेकिन...

    वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंची है. इसके बाद उन्हें जरूरी क्वारंटीन में रहना पड़ा. इसके बाद टीम इंडिया इंटर स्क्वॉयड मैच ही खेल रही है. आइए, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले जानते हैं कि मैच कब-कहां और कैसे देखा जाएगा.

    भारत में किस चैनल पर देखा जाएगा लाइव टेलिकास्ट?
    भारत में आप इस मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं.

    न्यूजीलैंड में किस चैनल पर देखा जाएगा लाइव टेलिकास्ट?
    न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड इस मैच का ब्रॉडकास्ट स्काई स्पोर्ट्स 2 चैनल पर करेगा.

    भारत बनाम न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल टेलीकास्ट: लाइव स्ट्रीमिंग
    भारत में यह मैच VIP ग्राहकों के लिए Disney+ Hotstar ऐप पर उपलब्ध होगा. मैच Jio TV ऐप पर भी उपलब्ध होगा.

    धोनी की फिटनेस नहीं हुई कम, घोड़े के साथ रेस लगाकर दिखाया दम, देखें VIDEO

    न्यूजीलैंड में दर्शक डब्ल्यूटीसी फाइनल को स्काई स्पोर्ट्स नाउ और स्काई गो एप पर देख सकते हैं.

    भारत बनाम न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल टेलीकास्ट: प्रारंभ समय
    इंग्लैंड के समय के अनुसार यह मैच सुबह 10 बजे शुरू होगा. वहीं, न्यूजीलैंड में आप इसे रात 9.30 बजे देख पाएंगे. भारतीय दर्शक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को दोपहर 3 बजे से देख पाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज