WTC Final से पहले टीम इंडिया का प्लान लीक, वायरल हो रहा है शास्त्री और कोहली का ऑडियो

रवि शास्त्री ने WTC Final से पहले कही बड़ी बात (PC-AFP)

रवि शास्त्री ने WTC Final से पहले कही बड़ी बात (PC-AFP)

India tour of England 2021: सोशल मीडिया पर रवि शास्त्री और विराट कोहली का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि कोच और कप्तान के बीच यह बातचीत प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले की है. 'न्यूज 18 हिन्दी' इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम करीब चार महीने के लंबे दौरे के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है. भारत को 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम की रवानगी से पहले हेड कोच रवि शास्त्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. कोहली और शास्त्री ने दोनों ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मायने रखता है. हालांकि इस बीच सोशल मीडिया में शास्त्री-कोहली का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि कोच और कप्तान के बीच यह बातचीत प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले की है. 'न्यूज 18 हिन्दी' इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

वायरल हुए ऑडियो में भारतीय कप्तान कोहली और हेड कोच शास्त्री न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के बारे में बात कर रहे हैं. इस ऑडियो में रवि शास्त्री बोल्ट और वैगनर का जिक्र करते हैं. कोहली कहते हैं हम इनको राउंड द विकेट डालेंगे, लेफ्ट हैंडर्स हैं इनमें, लाला सिराज सबको शुरू से ही लगा देंगे.’ बता दें कि न्यूजीलैंड टॉप-5 बल्लेबाजों में डेवॉन कॉनवे, टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. 29 वर्षीय कॉनवे ने एक दिन पहले ही अपने डेब्यू टेस्ट मैच में लॉर्ड्स के मैदान पर शानदार सैकड़ा जड़ा है.


अभ्यास के कम मौके से भारतीय कप्तान कोहली चिंतित नहीं
न्यूजीलैंड की टीम WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इससे कीवी खिलाड़ियों को ड्यूक गेंद से अभ्यास का मौका मिल रहा हैं. दूसरी ओर भारतीय टीम को इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटीन होना पड़ेगा. फाइनल से पहले भारतीय टीम को केवल चार अभ्यास सत्र मिलेंगे. हालांकि कप्तान कोहली इस बात से चिंतित नहीं हैं. कोहली का मानना है कि अतीत में इंग्लैंड में खेलने के अनुभव से उन्हें हालात की जरूरी समझ है.

यह भी पढ़ें:

विराट की बेटी वामिका की फोटो क्लिक करने पर भड़के फैंस, बोले- बच्चे का दम घुट रहा होगा



युजवेंद्र चहल की पत्नी ने साड़ी पहन कर किया ऐसा डांस, दीवाने हुए फैन्स- VIDEO

कोहली ने टीम की रवानगी से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘देखिए अतीत में भी हम पूर्ण कार्यक्रम तैयार होने के बावजूद सिर्फ तीन दिन पहले मेजबान देश में पहुंचे हैं और इसके बावजूद शानदार श्रृंखला हुई और हमने कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश की, इसलिए ये सब चीजें दिमाग में होती हैं.’’ कोहली ने जोर देते हुए कहा कि यह मानसिकता से जुड़ी चीज है. उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि हम पहली बार इंग्लैंड में खेल रहे हैं, हम सभी को पता है कि यहां के हालात कैसे होते हैं. और यहां तक कि अगर हालात किसी तरह के हालात के आदी हैं, लेकिन अगर सही मानसिकता के साथ मैदान पर नहीं उतरते हैं तो आप पहली ही गेंद पर आउट हो सकते हो या आपको विकेट हासिल करने में मुश्किल हो सकती है.’’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज