WTC Final: मैच के बाद इस अंदाज में गले मिले विराट-केन, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

WTC Final, IND vs NZ: विराट कोहली ने केन विलियमसन को जीत की बधाई दी (AFP)

WTC Final, IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत (IND vs NZ) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में 8 विकेट से मात दी. इस मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) ने एक-दूसरे को गले लगाया और बधाई दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) दोनों को ही मैच या टूर्नामेंट का परिणाम जो भी हो, उसके बाद एक-दूसरे के लिए आपसी सम्मान साझा करने के लिए जाना जाता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल के बाद साउथैम्प्टन के रोज बाउल में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. 23 जून को न्यूजीलैंड ने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (IND vs NZ WTC Final) में 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. बारिश और खराब मौसम की वजह से यह मैच रिजर्व डे में खेला गया और इसी दिन इसका परिणाम निकला.

    इस मैच के दौरान पूरे दो दिन बारिश की वजह से धुल गए. इसके अलावा खराब रोशनी भी बीच-बीच में रुकावट बनी. लेकिन अंत में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड ने शानदार अंदाज में जीत (India vs New Zealand) हासिल की. मैच के बाद विराट कोहली और केन विलियमसन ने एक-दूसरे को पूरी आत्मीयता के साथ गले लगाया. इस दौरान साफ दिखाई दिया कि दोनों खिलाड़ियों में मन में एक-दूसरे के लिए कितना सम्मान है. दो साल लंबे चले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप (World Test Championship) का अंत होने पर दोनों ही खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की सराहना भी की.

    विराट कोहली का चेतेश्वर पुजारा पर निशाना! कप्तान बोले-कुछ खिलाड़ी रन बनाने का जज्बा नहीं दिखा रहे

    सोशल मीडिया पर विराट कोहली और केन विलियमसन की गले मिलते हुए यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है. फैन्स इस तस्वीर की जमकर तारीफ कर रहे हैं और कमेंट्स भी कर रहे हैं. फैन्स इसे 'स्पिरिट ऑफ गेम' बता रहे हैं और दोनों कप्तानों की तारीफ भी कर रहे हैं.





    नैरोबी में 2020 नॉकआउट ट्रॉफी जीतने के बाद से यह न्यूजीलैंड टीम का पहला विश्व खिताब है. 52 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाने वाले केन विलियमसन मैच के बाद अपनी टीम के परफॉर्मेंस के काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा, ''यह एक विशेष अहसास है. एक ट्रॉफी जीतने पर काफी अच्छा लग रहा है. मैं विराट कोहली और भारतीय टीम को धन्यवाद करता हूं. हमारी टीम ने जो जज्बा दिखाया, वह काबिले तारीफ था. यह पहली बार है, जब हम विश्व खिताब लेकर आए हैं. और 22 खिलाड़ी, जिन्होंने इसे पाने में बड़ी भूमिका निभाई, सभी प्रशंसा के पात्र हैं. यह लंबे समय तक याद रखा जाएगा.''

    पहली पारी में 44 रन बनाकर दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि कीवी टीम ने अपनी टीम पर दबाव डाला. उन्होंने बहुत सारी 'स्थिरता और दिल दिखाने के लिए विलियमसन एंड कंपनी की भी सराहना की. उन्होंने कहा, ''यदि उनकी टीम ने दूसरी पारी में 30 से 40 रन अधिक बनाये होते तो परिणाम भिन्न हो सकता था.'' भारतीय टीम दूसरी पारी में 170 रन पर आउट हो गई. न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला जो उसने केन विलियमसन (नाबाद 52) और रोस टेलर (नाबाद 47) के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी से दो विकेट खोकर हासिल कर दिया.

    टीम इंडिया WTC का फाइनल क्यों हारी, सचिन तेंदुलकर ने बताई इसकी वजह

    कोहली ने कहा, ''केन (विलियमसन) और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई. उन्होंने गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े अधिक समय में परिणाम हासिल किया. उन्होंने हमें दबाव में रखा. वे जीत के हकदार थे.'' उन्होंने कहा, ''न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. हमने 30 से 40 रन कम बनाए.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.