WTC Final: केन विलियमसन बोले-भारत सर्वश्रेष्ठ टीम, हमें जीत का दावेदार ना बताएं

केन विलियमसन बोले-दावेदार के टैग पर ध्यान नहीं (PIC: AFP)

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में जीत के दावेदार के टैग को तवज्जो नहीं दे रहे, कहा-भारत सर्वश्रेष्ठ टीम है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) एक गजब के बल्लेबाज होने के साथ-साथ कमाल के इंसान भी हैं. चाहे वो कितने भी बड़े बल्लेबाज हों लेकिन उनके पांव जमीन पर ही नजर आते हैं. WTC Final से पहले केन विलियमसन ने एक बार फिर इस बात को साबित किया. विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम को भले ही जीत का दावेदार बताया जा रहा है लेकिन वो इस टैग को बिलकुल तवज्जो नहीं देते.

    विलियमसन की अगुवाई वाली टीम निश्चित रूप से न्यूजीलैंड की अब तक की सबसे मजबूत टीम है और कप्तान ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल पिछले 24 महीनों में की गयी उनकी कड़ी मेहनत को आगे बढ़ाने का मौका है. विलियमसन ने फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, 'इस दौरान टीम ने काफी प्रगति की है जिसमें प्रत्येक दिन कई सारी चुनौतियों का सामना किया है लेकिन टीम अब यहां तक पहुंच गयी है और अब इसमें भी आगे बढ़ने (जीत दर्ज करने) की कोशिश करेगी. ' उन्होंने कहा, 'इतने लंबे समय में काफी कड़ी मेहनत की है, तब यहां डब्ल्यूटीसी फाइनल तक पहुंचे हैं. '

    WTC Final: टीम इंडिया की Playing 11 का ऐलान, मोहम्मद सिराज बाहर, इशांत शर्मा खेलेंगे

    खिलाड़ियों का ध्यान फाइनल पर-विलियमसन
    केन विलियमसन ने कहा, 'यह हम सभी के लिये रोमांचक है और सिर्फ इस लय को जारी रखने पर ध्यान लगा रहे हैं और अपने मैच में अपनी भूमिका के प्रति प्रतिबद्धता बनाये रखने की कोशिश करेंगे जिससे हमें सर्वश्रेष्ठ मौका मिलेगा, बस खिलाड़ी इसी पर ध्यान लगाये हैं. हम लंबे प्रारूप में हर बार सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं. ' न्यूजीलैंड को आमतौर पर बड़े टूर्नामेंट में छुपेरूस्तम के तौर पर देखा जाता है पर उन्हें शुक्रवार से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन विलियमसन इसे इस तरीके से नहीं देखते.

    उन्होंने कहा, 'पहले तो हम मैच में खेलने के लिये बेकरार हैं, इसके लिये काफी समय हो गया. जहां तक प्रबल दावेदार के टैग की बात हैं तो हम किस तरह का क्रिकेट खेलेंगे, इस पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और हम यह भी जानते हैं कि भारत दुनिया भर में काफी मजबूत टीम है. ' विलियमसन ने कहा, 'उन्हें सर्वश्रेष्ठ टीम कहा जाता है. हम जानते हैं कि इस भारतीय टीम के खिलाफ चुनौती काफी कड़ी है. '

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.