Home /News /sports /

WTC Final: केविन पीटरसन ने कहा- इंग्लैंड फाइनल आयोजित करने लायक नहीं, दुबई बेस्ट वेन्यू

WTC Final: केविन पीटरसन ने कहा- इंग्लैंड फाइनल आयोजित करने लायक नहीं, दुबई बेस्ट वेन्यू

केविन पीटरसन ने कहा कि दुबई में अच्छी सुविधाएं हैं. (kevin pietersen Instagram)

केविन पीटरसन ने कहा कि दुबई में अच्छी सुविधाएं हैं. (kevin pietersen Instagram)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का रिजल्ट निकलना मुश्किल दिख रहा था. पहले 4 दिन में दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी हैं. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने आईसीसी (Icc) को बड़ा सुझाव दिया है.

अधिक पढ़ें ...
    साउथैम्पटन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में बारिश के कहर को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि बेहद महत्व वाला कोई भी क्रिकेट मैच अपने अस्थिर मौसम के लिए बदनाम ब्रिटेन में आयोजित नहीं किया जाना चाहिए. भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहा फाइनल मैच अब ड्राॅ की तरफ बढ़ता जा रहा है, क्योंकि पिछले चार दिनों में इसमें लगभग 140 ओवर का ही खेल हो पाया है.

    केविन पीटरसन ने इस महत्वपूर्ण फाइनल के लिए साउथम्पटन को चुनने के इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘यह कहते हुए मुझे पीड़ा हो रही है लेकिन कोई भी बेहद महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच ब्रिटेन में नहीं खेला जाना चाहिए.’ पीटरसन का मानना है कि फाइनल जैसा मैच दुबई में खेला जाना चाहिए, जहां मौसम से जुड़े व्यवधान की बहुत कम संभावनाएं होती हैं.



    दुबई में आयोजित किया जाना चाहिए

    इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘यदि मुझे फैसला करना होता तो मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल जैसे मैच के लिए दुबई को मेजबान चुनता. नैसर्गिक स्थल, शानदार स्टेडियम, मौसम अच्छा रहने की गारंटी, अभ्यास की बेहतरीन सुविधाएं और यात्रा के लिये उत्तम जगह. और हां स्टेडियम के करीब ही आईसीसी का मुख्यालय भी है.’ पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तो आईसीसी की आलोचना करने में अधिक मजाकिया अंदाज दिखाया. सहवाग ने ट्वीट किया, ‘‘बैट्समैन (बल्लेबाज) को भी टाइमिंग नहीं मिली ढंग की और आईसीसी को भी.’



    यह भी पढ़ें: WTC Final: छठे दिन के टिकट में 5 हजार तक की कमी, पर बड़ा सवाल- क्या मैच हो सकेगा?

    भारत और न्यूजीलैंड के दिग्गज भी सवाल उठा चुके हैं

    इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर भी आईसीसी पर सवाल उठा चुके हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ‘यह फैंस के लिए बेहद दुखद है. मुझे आईसीसी के नियम सही नहीं लगे. सभी ने सब कुछ किया. आप एक चैंपियन चाहते थे.’ न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने कहा, ‘दोनों टीमें जीत के लिए खेलती हैं. पिच पर गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ था. ऐसे में सिर्फ 3 से 4 दिन में हमें परिणाम देखने को मिल सकता है.’ उन्होंन कहा कि मैं वीवीएस लक्ष्मण की बात से सहमत हूं कि मैं पूरे 450 ओवर और एक टॉप टीम का देखना चाहता हूं.

    Tags: Cricket news, ICC, IND vs NZ WTC Final, Kevin Pietersen, WTC, WTC Final

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर