WTC Final: काइल जेमिसन ने कोहली का विकेट लिया, सोशल मीडिया पर फैंस ने उन्हें ट्रोल किया

काइल जेमिसन ने 8 टेस्ट में 44 विकेट लिए हैं. (AP)

काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया के खिलाफ 5 विकेट लिए. इसमें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भी विकेट था. इस कारण टीम पहली पारी में सिर्फ 217 रन बना सकी.

  • Share this:
    साउथैम्पटन. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 5 विकेट झटके. इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का विकेट शामिल था. इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस की ओर से गाली पड़ने लगी. टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 217 रन बना सकी है. जवाब में न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी के आधार पर सिर्फ 116 रन पीछे है और 8 विकेट बचे हैं. हालांकि चौथे दिन सोमवार को बारिश होने की संभावना है.

    काइल जेमिसन आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी से ही खेलते हैं. कोहली को आउट करने के बाद फैंस ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि जेमिसन का आईपीएल का करार भी खत्म होना चाहिए. इतनी ही नहीं उनके और उनकी मां को लेकर अभद्र टिप्पणी भी की गई. जेमिसन ने विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का विकेट भी झटका.

    सोशल मीडिया पर फैंस का रिएक्शन.


    8 मैच के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

    काइल जेमिसन का यह आठवां टेस्ट है. वे अब तक 44 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने 5 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है. यह न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले गेंदबाजों का पहले 8 टेस्ट में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. अभी एक पारी बाकी है. इससे पहले जैक कोवी ने 41, शेन बॉन्ड ने 38 और डग ब्रेसवेल ने पहले 8 टेस्ट में 33 विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम अब अच्छी स्थिति में है.



    यह भी पढ़ें: WTC Final: इशांत शर्मा ने एक विकेट लेकर दो रिकॉर्ड बनाए, कपिल देव को पीछे छोड़ा

    घर के बाहर नहीं मिली है जीत

    टीम इंडिया घर के बाहर पहली पारी में 250 रन से कम का स्कोर बनाने के बाद न्यूजीलैंड को टेस्ट में नहीं हरा सकी है. टीम 20वीं बार 250 से कम रन पर आउट हुई है. 2 में जीत मिली, 7 में हार मिली. 10 मैच ड्रॉ रहे. टीम ने 250 से कम का स्कोर बनाने के बाद अंतिम बार न्यूजीलैंड को 1995 में हराया था. बेंगलुरू में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में 228 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 145 जबकि दूसरी पारी में 233 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने यह मैच 8 विकेट से जीता था. इसके अलावा 1969 में भी टीम ने न्यूजीलैंड को मुंबई में 60 रन से हराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.