WTC Final: शमी बोले-बुमराह, इशांत और उनकी जोड़ी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों से बेहतर

मोहम्मद शमी को इंग्लैंड दौरे पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है (PIC:AP)

मोहम्मद शमी को इंग्लैंड दौरे पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है (PIC:AP)

मोहम्मद शमी ने कहा है कि दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें पहले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं और कीवी टीम भारतीयों को कड़ी टक्कर देगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत 18 जून को साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाला है. इसके लिए भारत ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जो इंग्लैंड का दौरा करेगी, जिसमें मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. भारतीय गेंदबाजों की तिकड़ी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमण में से एक माना जाता है. हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वैगनर से कड़ी चुनौती मिलने वाली है. हालांकि मोहम्मद शमी का मानना है कि भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड से बेहतर हैं.

शमी ने कहा, "जाहिर है, हम बोल्ट, साउदी और वैगनर से बेहतर हैं. जब हम टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं, भले ही किसी का दिन खराब हो, दूसरे गेंदबाज आगे आते हैं. जब किसी का दिन नहीं होता तो हम टीम को एक इकाई के रूप में आगे ले जाना सुनिश्चित करते हैं. हम उसे खुश करने की कोशिश करते हैं.' शमी ने स्पोर्ट्स तक से कहा, "यदि आप हमारे रिकॉर्ड देखते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं. फैन्स रातों-रात फैन नहीं हो जाते, वो तो पूरा इतिहास जानते हैं. इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ तेज गेंदबाजी तिकड़ी बनाने के लिए हमने काफी होमवर्क किया है."

यह भी पढ़ें:

भारत की महिला क्रिकेट टीम को उतनी Contract Fee भी नहीं मिलती, जितनी अकेले विराट कोहली को मिलती है
IPL 2021 के बाद पहली बार सामने आया एमएस धोनी का वीडियो, कुत्तों के साथ खेलते दिखे

शमी को यह भी लगता है कि दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें पहले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं और कीवी टीम भारतीयों को कड़ी टक्कर देगी. उन्होंने कहा, "शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंच गई हैं और मैच इंग्लैंड में है. किसी भी टीम के लिए परिस्थितियां एकतरफा नहीं होंगी. मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मैच होगा, दोनों टीम संतुलित और ठोस हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम कोई कसर छोड़ना चाहेगी." टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज