WTC फाइनल के लिए पनेसर ने भारतीय प्लेइंग-11 चुना, बताया-क्यों अश्विन और जडेजा को रखा

WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ रविंद्र जडेजा और आर. अश्विन असरदार साबित हो सकते हैं. (फोटो-एएफपी)

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल(WTC Final) के लिए भारतीय प्लेइंग-11 चुना है. इसमें उन्होंने तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है. लेकिन इसमें शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज का नाम नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.इस मैच के लिए पनेसर ने टीम इंडिया का प्लेइंग-11 चुना है. उन्हें लगता है कि भारतीय़ टीम को इस मुकाबले के लिए सबसे बेहतर टीम कॉम्बिनेशन उतारना चाहिए. उनकी नजर में रविचंद्नन अश्विन के साथ रविंद्र जडेजा को भी टीम में चुना जाना चाहिए.

    पनेसर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि अश्विन और जडेजा इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजों में शामिल हैं. दोनों पार्टनरशिप में गेंदबाजी करते हैं और एक-दूसरे की खूबी और खामियों को बेहतर समझते हैं. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट को इन दोनों खिलाड़ियों को फाइनल में जरूर मौका देना चाहिए. ये दोनों स्ट्रीट स्मार्ट क्रिकेटर हैं. जो ओवरऑल टीम के बैलेंस को काफी बेहतर बनाते हैं.

    हाल ही में पनेसर ने जडेजा की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि ये ऑलराउंडर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत के एक्स फैक्टर साबित हो सकता है. पनेसर ने कहा था कि आईपीएल 2021 में जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में टीम इंडिया को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जडेजा को जरूर खिलाना चाहिए.

    पनेसर की प्लेइंग-11 में शार्दुल, सिराज को जगह नहीं
    इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट खेलने वाले इस गेंदबाज ने अपनी प्लेइंग-11 में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनर के तौर पर चुना है. वहीं, मिडिल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत को रखा है. तेज गेंदबाजों में पनेसर ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को प्लेइंग-11 में शामिल किया है. अगर ऐसा होता है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में अहम रोल निभाने वाले शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को बाहर बैठना पड़ेगा.

    IPL-T20 वर्ल्‍ड कप पर आज होगा बड़ा फैसला, BCCI की विशेष बैठक में हो सकते हैं 8 बड़े ऐलान

    पनेसर ने इंग्लैंड में भारत के सीरीज जीतने की भविष्यवाणी की थी
    इससे पहले, पनेसर ने टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया सही वक्त पर इंग्लैंड का दौरा कर रही है. जब वो अगस्त में इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तब वहां का मौसम गर्म होगा. ऐसे में वो भारतीय टीम प्लेइंग-11 में दो स्पिनर के साथ उतर सकती है. उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा भारतीय टीम में वो बात है कि ये इंग्लैंड में पांच टेस्ट की सीरीज को क्लीन स्वीप कर सकती है.

    IPL: आईपीएल 2021 से पहले बीसीसीआई के लिए मुसीबत हैं ये 5 सीरीज

    WTC Final के लिए पनेसर का भारतीय प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्नन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी