WTC Final: पिच पर कचरा डालकर प्रैक्टिस कर रहा ये कीवी बल्लेबाज, भारतीय स्पिनर्स को रहना होगा खबरदार

डेवन कॉनवे (Devon Conway) ने न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे और 14 टी20 खेले हैं. वो इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं.  (PIC:AFP)

डेवन कॉनवे (Devon Conway) ने न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे और 14 टी20 खेले हैं. वो इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं. (PIC:AFP)

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने 18 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए खास प्लान बनाया है. कॉनवे विकेट पर कचरा फैलाकर प्रैक्टिस कर रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए खास प्लान बनाया है. कॉनवे विकेट पर कचरा फैलाकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि इससे वो भारतीय स्पिनर्स का आसानी से सामना कर सकेंगे. कॉनवे को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड टीम में चुना गया है.

इस दौरे पर कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी. पहला मैच दो जून से लंदन और दूसरा 10 जून से बर्मिंघम में खेला जाएगा. इसके ठीक बाद 18 जून से साउथैम्प्टन में न्यूजीलैंड टीम भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में उतरेगी. भारतीय टीम आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हैं, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है.

भारतीय स्पिनर्स का सामना करना चुनौतीपूर्ण: कॉनवे

29 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे इस दौरे पर टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं. उन्हें लगता है कि पिच पर कचरा फैलाकर अभ्यास करने से वो तेज टर्न लेनी वाली गेंदों को अच्छे से खेल सकेंगे. खासतौर पर साउथैम्प्टन में अगर फुटमार्क के कारण गेंद स्पिन होती है, तो उन्हें पहले से ऐसी गेंदों को खेलने का अभ्यास हो जाएगा. कॉनवे ने आगे कहा कि स्पिन गेंदबाजी को खेलना आसान नहीं होता है. लेकिन अगर पहले से एक गेम प्लान की तरह तैयारी करते हैं तो आप मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.
WTC Final: संजय मांजरेकर बोले-बुमराह और शमी के साथ शार्दुल ठाकुर हो तीसरे तेज गेंदबाज

ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

कॉनवे ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे और 14 टी20 खेले हैं. उन्होंने वनडे में एक शतक और 1 अर्धशतक की बदौलत 225 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 में इस बल्लेबाज ने 151 के स्ट्राइक रेट से 473 रन ठोके हैं. वो इस फॉर्मेट में चार अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कॉनवे के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें साल 2021-22 के लिए 20 खिलाड़ियों की केंद्रीय अनुबंध सूची में जगह दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज