• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: इंग्लैंड से जीतकर भी दुविधा में न्यूजीलैंड, प्लेइंग XI चुनना हो सकता है बड़ा सिरदर्द

WTC Final: इंग्लैंड से जीतकर भी दुविधा में न्यूजीलैंड, प्लेइंग XI चुनना हो सकता है बड़ा सिरदर्द

डेवॉन कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था. (AFP)

डेवॉन कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था. (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का मौजूदा सीजन पूरा होने वाला है. फाइनल (WTC Final) 18 से 22 जून के बीच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है. आईसीसी की ओर से पहली बार इसका आयोजन किया जा रहा है. 2031 तक इसके चार और सीजन होने हैं.

  • Share this:
    साउथम्पटन. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया. इससे उसने फाइनल के लिए मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली है. लेकिन अब फाइनल के लिए प्लेइंग XI चुनना कप्तान केन विलियमसन के लिए आसान नहीं होगा. फाइनल मैच 18 से 22 जून के बीच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में होना है. यहां की पिच तेज गेंदबाजो के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है.

    टीम इंडिया के खिलाफ बतौर तेज गेंदबाज टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर का खेलना तय है. इन तीन गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही न्यूजीलैंड की टीम रैंकिंग में नंबर-1 तक पहुंच सकी है. चौथे तेज गेंदबाज के रूप में काइल जेमिसन और मैट हेनरी रेस में हैं. जेमिसन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 3 विकेट लिए थे. वहीं दूसरे टेस्ट में उतरे मैट हेनरी ने मैच में 7 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने.

    मैट हेनरी टीम इंडिया को दे चुके हैं बड़ा दर्द                 

    मैट हेनरी 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को बड़ा दर्द दे चुके हैं. उन्होंने तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड को रोमांचक जीत दिलाई थी. दूसरी ओर 6 फीट 8 इंच के काइल जेमिसन ने टीम इंडिया के खिलाफ 2 टेस्ट में 9 विकेट लिए हैं. घर में भारत के खिलाफ सीरीज में 2-0 से जीत दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. जेमिसन बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं. ऐसे में हेनरी के खेलने की उम्मीद कम है.

    एजाज पटेल या मिचेल सैंटनर

    ऑफ स्पिनर एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट लिए थे. वहीं पहले टेस्ट में उतरे मिचेल सैंटनर को विकेट नहीं मिला था. उंगली में चोट के कारण वे दूसरे टेस्ट में नहीं उतर सके थे. ऐसे में टीम दोनों में से किस पर दांव लगाएगी, यह देखना होगा. एजाज पटेल ने 9 टेस्ट में 26 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर सैंटनर ने 24 टेस्ट में 41 विकेट लिए हैं. ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम को भी मौका मिल सकता है. न्यूजीलैंड टीम को इंग्लैंड में 22 साल बाद टेस्ट सीरीज में जीत मिली है. ऐसे में यह रिजल्ट टीम काे उत्साहित करेगा. टीम पहली बार साउथम्पटन में टेस्ट खेलने जा रही है. दूसरी ओर टीम इंडिया ने मैदान पर दो टेस्ट खेले हैं.

    इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका: टॉम लाथम, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकल्स, बीजे वाटलिंग, मिचेल सैंटनर, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज