WTC Final: न्यूजीलैंड 5 तेज गेंदबाजों के साथ उतर रही, टीम इंडिया के खिलाफ प्रदर्शन बेहद खतरनाक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल शुरू हो चुका है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. न्यूजीलैंड पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है. ऑफ स्पिनर एजाज पटेल को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली है. दूसरी ओर टीम इंडिया ने दो स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है.

  • Share this:
    साउथैम्टन. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका था. टीम इंडिया ने दो दिन पहले ही प्लेइंग-11 घोषित कर दी थी. टीम ने दो स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को मौका दिया है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम ने कोई भी स्पिन गेंदबाज को शामिल नहीं किया है.

    न्यूजीलैंड ने पांच तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है. टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर का रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ शानदार रहा है. दूसरी ओर विराट की आईपीएल टीम में शामिल काइल जेमिसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी टीम में जगह मिली है. विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग का यह अंतिम मैच है. ऐसे में कीवी टीम इसे यादगार बनाना चाहेगी. टीम में दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट और वैगनर हैं. आईसीसी की ओर से पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में दोनों टीमें पहले सीजन का खिताब जीतना चाहेंगी.

    कोहली को तीन बार किया है आउट

    नील वैगनर और विराट कोहली टेस्ट में 6 पारियों में भिड़े हैं. वैगनर इस दौरान उन पर भारी पड़े हैं. नील वैगनर ने कोहली को 6 में से 3 बार आउट किया है. वहीं कोहली उनके खिलाफ 6 पारियों में सिर्फ 60 रन बना सके हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 12 पारियों में 3 बार जबकि टिम साउदी ने 9 पारियों में 3 बार विराट कोहली को आउट किया है. ऐसे में फाइनल में काेहली को इस तिकड़ी से दूर रहना होगा.

    न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- डेवॉन कॉनवे, टॉम लैथम, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, बीजे वॉटलिंग, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी.
    भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.