Home /News /sports /

WTC Final: न्यूजीलैंड की टीम खिताब से 139 रन दूर, टीम इंडिया 170 रन पर सिमटी

WTC Final: न्यूजीलैंड की टीम खिताब से 139 रन दूर, टीम इंडिया 170 रन पर सिमटी

WTC Final: काइल जेमिसन ने दो विकेट लिए. (AFP)

WTC Final: काइल जेमिसन ने दो विकेट लिए. (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) की दूसरी पारी में टीम इंडिया सिर्फ 170 रन बना सकी. टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. ऋषभ पंत ने 41 रन बनाए लेकिन खराब शॉट खेलकर आउट हुए.

    साउथैम्पटन. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शिकंजा कस लिया है. टीम इंडिया बुधवार को मैच के छठे दिन दूसरी पारी में सिर्फ 170 रन पर सिमट गई. इस तरह से न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला है. भारत ने पहली पारी में 217 जबकि न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में तेज गेंदबाज टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. ट्रेंट बोल्ट को तीन और काइल जेमिसन को दो विकेट मिला.

    मैच के अंतिम दिन टीम इंडिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. सिर्फ दो बल्लेबाज 30 रन से अधिक की पारी खेल सके. ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 41 और रोहित शर्मा ने 30 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से दोनों पारी में कोई खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा सका. विराट कोहली को लगातार दूसरी पारी में काइल जेमिसन ने आउट किया.

    पुजारा का खराब प्रदर्शन जारी

    टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए फाइनल मैच सबसे बुरा साबित हुआ. पहली पारी में उन्होंने 54 गेंद पर 8 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वे 80 गेंद पर सिर्फ 15 रन बनाकर सके. यानी वे किसी भी पारी में 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सके. पुजारा को दूसरी पारी में जेमिसन ने आउट किया. जेमिसन के खिलाफ पुजारा 44 गेंद पर सिर्फ 1 रन बना सके.

    रहाणे भी फेल हुए, शमी ने 13 रन बनाए

    टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 49 रन बनाए थे. लेकिन दूसरी पारी में वे इस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सके. 15 रन बनाकर वे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर की गेंद पर आउट हुए. पंत बोल्ट की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए. आर अश्विन भी खराब शॉट खेले. मोहम्मद शमी ने तीन चौके सहित 13 रन बनाए. पूरी टीम 73 ओवर में 170 रन पर सिमट गई.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ WTC Final, Team india, WTC, WTC Final

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर