WTC Final: न्यूजीलैंड को कोहली, रोहित या पुजारा से खतरा नहीं, टीम भारत के युवा बल्लेबाज से डरी

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. (PTI)

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. (PTI)

टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से भिड़ना है. फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान पर खेला जाना है. टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल अगले महीने होना है. 18 से 22 जून तक साउथम्प्टन में होने वाले इस मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) भिड़ेंगे. टेस्ट को रोमांचक बनाने के लिए आईसीसी की ओर से 2019 में इसकी शुरुआत की गई थी. इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ा बयान दिया है. वे किसे अपना सबसे बड़ा सिरदर्द मानते हैं? विराट कोहली? रोहित शर्मा? चेतेश्वर पुजारा? आपको जानकर हैरानी होगी, इनमे से कोई नहीं. उनका कहना है कि पंत उनके लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं.

शेन जुर्गेंसन ने टेलीग्राफ से बात करते हुए कहा, ‘ऋषभ पंत एक बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो अकेले अपने दम पर खेल को बदल सकते हैं. हमने देखा कि उसने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ कितना अच्छा प्रदर्शन किया. वह बेहद सकारात्मक सोच वाला खिलाड़ी है. उसका विकेट लेना बेहद जरूरी है और वह इसके लिए अवसर भी देता है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने, शांत रहने और पंत के लिए रन बनाना जितना संभव हो उतना मुश्किल करने की जरूरत है. वह खुलकर खेलने वाला बल्लेबाज है और जब वो फॉर्म में हो तो उसे रोकना मुश्किल होता है. इसे हमें ध्यान में रखना चाहिए.’

जेमिसन और कोहली के बीच अच्छा मुकाबला होगा

न्यूजीलैंड के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है. ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और काइल जेमिसन जैसे अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन जुर्गेंसन ने युवा जेमीसन की तारीफ की. काइल जेमिसन आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  की ओर से खेल रहे थे. उन्होंने कहा, ‘जेमिसन आरसीबी में विराट के साथ खेल चुके हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने एक दूसरों से बात की होगी, जो संभावित रूप से इस फाइनल में देखने को मिलेगा. दिलचस्प समय आने वाला है. मुझे यकीन है कि काइल को देखना बहुत अच्छा होगा. उनका टेस्ट करियर अब तक शानदार रहा है. फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने से हमें अच्छी तैयारी करने का मौका मिला है.’
यह भी पढ़ें: WTC Final 2021 से पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने किया विलियमसन सहित अपने संन्यास की योजना का खुलासा

भारत के पास अच्छे गेंदबाजों का ग्रुप

भारत के गेंदबाजी आक्रमण पर शेन जुर्गेंसन ने कहा, ‘भारत के पास चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है. उनके पास बहुत सारे गेंदबाजी विकल्प उपलब्ध हैं. हम जसप्रीत बुमराह से लेकर शार्दुल ठाकुर तक का सामना कर सकते हैं. शार्दुल एक शानदार ऑलराउंडर हैं और ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था.’ उन्होंने कहा कि मोहदम्म सिराज भी शानदार फॉर्म में हैं. यहां तक ​​कि उनके स्पिनर भी कमाल की लय में नजर आ रहे हैं. यह एक शानदार टेस्ट गेंदबाजों का ग्रुप है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज