WTC Final: न्यूजीलैंड के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर PM ने जाहिर की खुशी, कहा-जमकर जश्न मनेगा

WTC Final: न्यूजीलैंड की जीत पर पीएम ने दी बधाई (PC-AFP)

न्यूजीलैंड ने WTC Final में भारतीय टीम (India vs New Zealand) को 8 विकेट से हराकर टेस्ट का वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. न्यूजीलैंड की जीत के बाद पीएम जैसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) ने केन विलियमसन की टीम को खिताबी जीत के लिए बधाई दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साउथैंप्टन के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम ने भारत (India vs New Zealand) को हराकर इतिहास रच दिया. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में 8 विकेट से जीत दर्ज की और इसके साथ ही उसका वर्ल्ड चैंपियन बनने का ख्वाब भी पूरा हो गया. टीम की जीत के बाद पूरे न्यूजीलैंड में खुशियां मनाई जा रही हैं और वहां की पीएम जैसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) ने भी केन विलियमसन एंड कंपनी को बधाई दी है. पीएम जैसिंडा आर्डन ने कहा कि केन विलियमसन अब न्यूजीलैंड के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन चुके हैं. उन्होंने कहा, 'ब्लैककैप्टन ने न्यूजीलैंड को गर्व महसूस कराया है टीम ने गजब प्रदर्शन किया. विलियमसन और अन्य लोगों ने गजब की टीम बनाई थी जो अब न्यूजीलैंड के लिए प्रेरणास्रोत बन चुके हैं.'

    न्यूजीलैंड की पीएम ने आगे कहा, 'हमने सालों से टीम को बेहतर होते हुए देखा है. टीम की ऐसी संस्कृति है जिसकी वजह से ये अलग स्तर पर है. ये जीत उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है. हम टीम की घर वापसी का इंतजार कर रहे हैं ताकि जश्न मना सकें.'

    न्यूजीलैंड ने आखिरी दिन पलटा मैच
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन तक सभी को यही लग रहा था कि ये मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा और ट्रॉफी भारत और न्यूजीलैंड की टीमें संयुक्त विजेता बन जाएंगी. लेकिन रिजर्व डे के दिन कीवी गेंदबाजों ने पूरी बाजी पलट दी. तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने भारत पर हमला बोलते हुए कप्तान विराट कोहली और उसके बाद चेतेश्वर पुजारा को आउट कर भारतीय खेमे में खलबली मचा दी. इसके बाद टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने मिलकर भारतीय टीम को समेटने में ज्यादा देर नहीं की. टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 170 रन ही बना सकी और उसने कीवी टीम को जीत के लिए सिर्फ 139 रनों का लक्ष्य दिया.



    WTC Final: रवि शास्त्री ने हार के बाद ऐसा क्या कह दिया कि फैंस बुरी तरह भड़क गए?

    न्यूजीलैंड के लिए ये लक्ष्य इतना भी आसान नहीं था क्योंकि उसने लैथम और कॉनवे के तौर पर दो विकेट जल्दी गंवा दिये थे. लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर क्रीज पर टिक गए. विलियमसन ने नाबाद अर्धशतक ठोका और टेलर ने भी नाबाद 47 रन बनाकर आसानी से अपनी टीम को टेस्ट का वर्ल्ड चैंपियन बना दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.