• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- अश्विन मेरी पहली पसंद, 200 का खास रिकॉर्ड है उनके नाम

WTC Final: वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- अश्विन मेरी पहली पसंद, 200 का खास रिकॉर्ड है उनके नाम

अश्विन इस साल बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने थे. (AFP)

अश्विन इस साल बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने थे. (AFP)

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में बतौर स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को पहला विकल्प बताया है. फाइनल मैच 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से भिड़ना है. न्यूजीलैंड की टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. ऑफ स्पिनर उनके खिलाफ अहम साबित हो सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि बतौर स्पिनर आर अश्विन उनकी पहली पसंद हैं. टीम में रवींद्र जडेजा के रूप में दूसरा स्पिन गेंदबाज भी है. फाइनल मैच 18 से 22 तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में होना है.

    वीवीएस लक्ष्मण ने स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए कहा, ‘अश्विन मेरे पहले पसंदीदा स्पिनर हैं. जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की. स्टीव स्मिथ को आउट किया और उन्हें लगातार परेशान किया. इस कारण टीम वहां टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हुई.’ टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी. अश्विन ने सीरीज में 12 विकेट लिए थे. यह बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट था.

    अन्य कोई गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका है

    34 साल के आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की घरेलू सीरीज में 34 विकेट झटके. वे बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हैं. टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाजाें को 200 बार से अधिक बार आउट करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अश्विन के ही नाम है. दुनिया का कोई अन्य गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका है. न्यूजीलैंड की टीम में डेवॉन कॉनवे, टॉम लाथम, हेनरी निकल्स जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को पिछले दिनों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी है.

    मैदान पर टीम इंडिया को दोनों टेस्ट में हार मिली

    साउथमप्टन के रोस बाउल मैदान पर टीम इंडिया ने अब तक दो टेस्ट खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम पहली बार यहां टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. हालांकि रिकॉर्ड मैदान पर टीम इंडिया का अच्छा नहीं रहा है, लेकिन मैच खेलने का अनुभव टीम के पास है. विदेशी टीमों की बात की जाए तो मैदान पर भारत के अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान और विंडीज ने भी टेस्ट खेले हैं. सिर्फ विंडीज को जीत मिली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज