WTC Final: ऋषभ पंत ने वनडे के अंदाज में बल्लेबाजी कर शतक जड़ा, शुभमन गिल का अर्धशतक

ऋषभ पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक शतक लगा चुके हैं. (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाना है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें इस मुकाबले की तैयारी में जुटी हुई हैं. इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले में ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने अच्छे हाथ दिखाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और ओपनर शुभमन गिल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले शानदार फॉर्म दिखा दिया है. इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले पंत ने नाबाद शतकीय पारी खेली. दूसरी ओर गिल ने शानदार 85 रन बनाए. इतना ही नहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी तीन विकेट लिए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप का फाइनल 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड बीच साउथम्पटन में होना है.

    शुक्रवार से शुरू हुए इंट्रा स्क्वॉयड मैच के दूसरे दिन शनिवार को ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 94 गेंद पर नाबाद 121 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 135 गेंद पर 85 रन बनाए. गिल पिछले कुछ समय से फाॅर्म में नहीं थे. लेकिन वे अभ्यास मैच से फॉर्म हासिल करके खुश होंगे. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के खेलने पर संशय है. उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को उतारे जाने की चर्चा है. इस बीच इशांत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर तीन विकेट लिए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है. टीम ने 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है.

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पंत का स्ट्राइक रेट 69 का

    ऋषभ पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं. पंत ने इस टूर्नामेंट में एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 69 क है. सबसे बड़ी बात ये है कि पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अहम मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को सीरीज जिताने में पंत का अहम योगदान रहा. पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 68.50 की औसत से 274 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत ने 6 पारियों में 54 की औसत से 270 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 34 की औसत से 378 रन बनाए हैं. तीन अर्धशतक जड़ा है.

    न्यूजीलैंड की टीम खेल रही टेस्ट सीरीज

    टीम इंडिया जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले इंट्रा स्क्वॉयड के मैच खेल रही है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. उसमें न्यूजीलैंड की टीम हावी रही थी. दूसरे मैच की पहली पारी में भी न्यूजीलैंड को बढ़त मिल चुकी है. ऐसे में फाइनल मैच रोमांचक होने की उम्मीद है. विराट कोहली और केन विलियमसन ने अब तक बतौर कप्तान आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में दोनों के पास मौका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.