Home /News /sports /

WTC Final: ऋषभ पंत बेहद खराब शॉट खेलकर हुए आउट, ऐसी गलती की नहीं थी उम्मीद!

WTC Final: ऋषभ पंत बेहद खराब शॉट खेलकर हुए आउट, ऐसी गलती की नहीं थी उम्मीद!

WTC Final: ऋषभ पंत ने बेहद खराब शॉट खेलकर गंवाया विकेट (AFP)

WTC Final: ऋषभ पंत ने बेहद खराब शॉट खेलकर गंवाया विकेट (AFP)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final, India Vs New Zealand) में बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया. पंत को एक जीवनदान भी मिला था लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके.

    नई दिल्ली. इसमें कोई दो राय नहीं कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज हैं और वो अपने ही अंदाज में रन बनाना पसंद करते हैं. लेकिन जब मुकाबला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) हो तो फिर कभी-कभी अपने रवैये को बदलने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए. ऋषभ पंत ने साउथैंप्टन में यही नहीं किया और क्रीज पर सेट होने के बाद अपना विकेट न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को गिफ्ट में दे दिया. फाइनल की दूसरी पारी में पंत ने 88 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली. पंत ने भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन वो जिस तरीके से आउट हुए वो उनपर जरूर सवाल खड़ा करता है.

    ऋषभ पंत क्रीज पर सेट थे, यहां तक कि पारी की शुरुआत में उन्हें जीवनदान भी मिल गया था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बेवजह बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया. टीम इंडिया 6 विकेट गंवा चुकी थी और पंत को चाहिए था कि वो क्रीज पर डटे रहें. मगर पंत ने बोल्ट की गेंद पर खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवा दिया. पंत का हेनरी निकोल्स ने बेहतरीन कैच लपका.

    वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल की आई याद
    बता दें ऋषभ पंत ने पहली पारी में भी खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया था. पहली पारी में उन्होंने पांचवें स्टंप की गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की और स्लिप में कैच दे बैठे. पंत ने पहली पारी की गलती से कोई सबक ही नहीं लिया.

    ऋषभ पंत पहले भी ऐसी गलतियां कर चुके हैं जिसकी भारी कीमत टीम इंडिया को चुकानी पड़ी हैं. वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पंत ने बेवजह मिचेल सैंटनर की गेंद पर शॉट खेला था. पंत उस वक्त भी क्रीज पर सेट थे और बेहद खराब शॉट खेलकर वो आउट हो गए. जिसके बाद टीम इंडिया मैच से बाहर हो गई थी और उसे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ऐसे ही हुआ. पंत के आउट होते ही टीम इंडिया को सिमटने में देर नहीं लगी. पंत के आउट होन के बाद भारत के अंतिम 3 विकेट 14 रन पर गिर गए. टीम इंडिया सिर्फ 170 रनों पर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड को जीत के लिए महज 139 रनों का लक्ष्य मिला.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ WTC Final, Rishabh Pant, WTC Final

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर