गावस्कर की युवा भारतीय बल्लेबाज के लिए भविष्यवाणी, बोले-एक शतक लगाते ही बदल जाएगा पूरा खेल

WTC Final: सुनील गावस्कर ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारतीय सलामी बल्लेबाजों के खेल की तारीफ की. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि गिल में बड़ा खिलाड़ी बनने के सभी गुण हैं. बस, एक शतक की दरकार है. अगर वो ऐसा करने में सफल हो जाते हैं, तो आगे भारत के लिए टेस्ट में कई शतक लगा सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है. पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट और कंडीशंस पर दोनों भारतीय ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. शुभमन भले ही 28 रन बनाकर निल वैगनर की गेंद पर आउट हो गए. लेकिन उन्होंने जिस अंदाज में शॉर्ट और स्विंग होती गेंदों का सामना किया, उससे पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर काफी खुश हैं.

    गावस्कर ने गिल की खेल की समझ और मिजाज की तारीफ की. उन्होंने कहा कि गिल के पास बड़ा खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद हैं.

    गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री के दौरान कहा कि सिर्फ पहले शतक की बात है, अगर गिल ऐसा करने में सफल हो जाते हैं, तो फिर आगे वो भारत के लिए कई शतक लगा सकते हैं. इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि किसी भी बल्लेबाज के लिए पहला शतक हमेशा मुश्किल होता है. क्योंकि अर्धशतक से लेकर तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने का सफर आसान नहीं होता है. बल्लेबाज 70-80 रन बनाने के बाद ऐसा समझता है कि उसकी आंखें पूरी तरह जम गई. इसके बाद बल्लेबाजों के खिलाफ शॉट्स खेलना शुरू कर देता है. कई बार इसी चक्कर में अपना विकेट गंवा देता है. शुभमन को बस एक शतक की दरकार है, इसके बाद तो उन्हें रोकना आसान नहीं.

    यह भी पढ़ें : IND W vs NZ W: शेफाली, स्‍नेहा सहित 5 भारतीय खिलाड़ियों ने किया डेब्‍यू, सभी ने मचाया कोहराम

    गिल-रोहित को शॉर्ट गेंदों से नहीं डराया जा सकता: हुसैन
    रोहित और शुभमन ने जिस तरह से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ पारी की शुरुआत की. उसकी सिर्फ गावस्कर ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर ने भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुझे याद नहीं इन दोनों से पहले कब किसी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने शॉर्ट गेंदों को इतने बेहतर ढंग से खेला हो. इन दोनों को शॉर्ट गेंदों से डराया नहीं जा सकता है. ये तकनीकी रूप से काफी मजबूत हैं. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में गिल के लिए ये पारी आत्मविश्वास बढ़ाने वाली होगी.

    WTC Final: दिनेश कार्तिक ने डेब्यू 'टेस्ट' में मचाया धमाल, सोशल मीडिया पर हुए वायरल

    गिल ने टेस्ट में तीन अर्धशतक लगाए हैं
    बता दें कि 21 साल के गिल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू किया था. उन्होंने इस टेस्ट की पहली पारी में 45 और दूसरी में 35 रन बनाकर अपनी छाप छोड़ी थी. इसी दौरे पर हुए ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में गिल ने 91 रन बनाए थे और टीम की जीत की नींव रखी थी. गिल ने अब तक 7 टेस्ट में 378 रन बनाए हैं. वो अब तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.