इंग्लैंड जाने से पहले क्‍वारंटीन में पसीना बहा रहे टीम इंडिया के खिलाड़ी, सामने आया VIDEO

BCCI ने क्वारंटीन से टीम इंडिया का जो वीडियो शेयर किया है. उसमें मोहम्मद सिराज जिम में ट्रेनिंग करते दिख रहे हैं. (BCCI Twitter)

BCCI ने क्वारंटीन से टीम इंडिया का जो वीडियो शेयर किया है. उसमें मोहम्मद सिराज जिम में ट्रेनिंग करते दिख रहे हैं. (BCCI Twitter)

भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. इस टूर के लिए बीसीसीआई ने मुंबई में खास बायो-बबल तैयार किया है. 19 मई से ही खिलाड़ी इसमें प्रवेश कर चुके हैं और खुद को फिट रखने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेयर किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. उससे पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में क्वारंटीन हैं. लेकिन इस दौरान भी वो खुद को फिट रहने के लिए जिम में पसीना बहा रहे हैं. बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसके साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कैप्शन दिया- हर दिन के साथ और मजबूत हो रहे. वीडियो में ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को जिम में वर्कआउट करते देखा जा सकता है. खिलाड़ियों के जिम में आने से पहले ट्रेनिंग इक्विपमेंट को भी सैनिटाइज किया गया.

भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दोनों टीम के खिलाड़ियों को 19 मई तक बायो-बबल में एंट्री के लिए कहा था. वहीं, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों को बोर्ड ने शर्त के तहत 24 मई तक एंट्री की इजाजत दी थी. दो दिन पहले ये खिलाड़ी भी मुंबई के बायो-बबल में एंट्री कर गए. हालांकि, इन खिलाड़ियों को 19 मई को क्वारंटीन हुए खिलाड़ियों के साथ वर्क आउट की मंजूरी नहीं दी गई है.


भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी
इधर, बीसीसीआई ने ये सुनिश्चित किया है कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक मिलेगी. बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने एएनआई को बताया कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों ने भारत में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. खिलाड़ियों को दूसरी खुराक इंग्लैंड पहुंचने पर दी जाएगी. इसके लिए ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग से बात हुई है.

इंग्लैंड में खिलाड़ियों को 10 दिन क्वारंटीन रहना होगा

बीसीसीआई ने इंग्लैंड जाने से पहले भारतीय टीम के लिए फूलप्रूफ प्लान बनाया है. कोई भी खिलाड़ी बायो-बबल में आने से पहले कोरोना संक्रमित न हो. इसके लिए बोर्ड ने घर पर भी सबका तीन बार आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था. इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ी मुंबई में तैयार किए गए बायो-बबल में शामिल हुए. मुंबई में दो हफ्ते की क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. यहां भी खिलाड़ियों को 10 दिन क्वारंटीन रहना होगा. हालांकि तीन दिन के बाद खिलाड़ियों को अभ्यास की इजाजत रहेगी.



यह भी पढ़ें: On This Day: गांगुली-द्रविड़ ने रचा था इतिहास, पहली बार वनडे में हुई 300 से ज्यादा रनों की साझेदारी

इरफान पठान की पत्नी की तस्वीर पर हुआ विवाद, कहा-मैं उसका मालिक नहीं, साथी हूं

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम पांच टेस्ट की सीरीज खेलेगी. इसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी. सीरीज का आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज