WTC Final: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, फाइनल से पहले इस गेंदबाज को मिला तैयारी का मौका!

ट्रेंट बोल्ट ने भारत के खिलाफ टेस्ट में 36 विकेट लिए हैं. (Trent Boult/Instagram)

ट्रेंट बोल्ट ने भारत के खिलाफ टेस्ट में 36 विकेट लिए हैं. (Trent Boult/Instagram)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) दूसरे टेस्ट (England vs New zealand) में उतर सके हैं. दूसरा टेस्ट 10 जून से होना है. ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले उन्हें मैच प्रैक्टिस का मौका मिल जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को दूसरे टेस्ट (England vs New zealand) में मौका मिल सकता है. हालांकि इससे पहले जानकारी आ रही थी कि वे फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. लेकिन इंग्लैंड में क्वारंटाइन में छूट मिलने के बाद वे 10 जून से होने वाले दूसरे टेस्ट में उतर सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में होना है.

ट्रेंट बोल्ट आईपीएल खेलने के बाद इंग्लैंड ना जाकर घर चले गए थे. इस कारण वे पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा कि कुछ मौका है, क्योंकि कुछ चीजें बदली हैं. ब्रिटेन सरकार की ओर से बोल्ट को क्वारंटाइन से तीन-चार पहले ही ट्रेनिंग की अनुमति मिल गई है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला गुरुवार को लिया जाएगा. टीम फाइनल से पहले गेंदबाजों काे फिट रखना चाहेगी.

गेंदबाजों को मैनेज करना होगा

गैरी स्टेड ने कहा कि फाइनल से पहले गेंदबाजों को मैनेज करना महत्वपूर्ण है. गेंदबाजों ने पहले टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की. मालूम हाे कि टिम साउदी ने पहले टेस्ट में 42 ओवर, काइन जेमिसन ने 41 ओवर और नील वेगनर ने 40 ओवर गेंदबाजी की थी. ट्रेंट बोल्ट के वापस आने के बाद जेमिसन और वेगनर में से एक ही गेंदबाज को मौका मिलेगा. बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गए थे. हालांकि वे मैच में विकेट नहीं ले सके थे. उनकी जगह एजाज पटेल या रचिन रवींद्र काे मौका मिल सकता है. न्यूजीलैंड की टीम का इंग्लैंड में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.
बोल्ट ने भारत के खिलाफ 36 विकेट लिए हैं

ट्रेंट बोल्ट का प्रदर्शन टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा रहा है. वे न्यूजीलैंड की ओर से भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट के 25 मुकाबलों में 66 विकेट लिए हैं. टेस्ट की बात की जाए ताे बोल्ट ने भारत के खिलाफ 9 मैच में 36 विकेट लिए हैं. विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहला खिताब दिलाना चाहेंगे. वे बतौर कप्तान अब तक आईसीसी ट्राॅफी नहीं जीत सके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज