• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: विराट कोहली ने लपका टॉम लाथम का बेहतरीन कैच, फिर कुछ ऐसे मनाया जश्न

WTC Final: विराट कोहली ने लपका टॉम लाथम का बेहतरीन कैच, फिर कुछ ऐसे मनाया जश्न

WTC Final: विराट कोहली ने टॉम लाथम का शानदार कैच लपका (AP)

WTC Final: बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम 104 गेंदों में 30 रन का स्कोर बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके भी जड़े. लाथम के आउट होने के बाद अश्विन और कप्तान कोहली दोनों ही काफी खुश थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फानइनल (WTC Final) भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच साउथैम्प्टन में खेला जा रहा है. इस मैच पर बारिश का साया बना हुआ है. मैच का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था. दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दूसरे और तीसरे दिन का खेल हुआ, लेकिन बारिश और खराब रोशनी इसमें रुकावट डालती रही. इस बीच भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने आई. सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. 100 गेंदों तक ओपनर टॉम लाथम (Tom Latham) खेले.

    इसके साथ ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने अच्छी शुरुआत कीवी टीम के स्कोर को बढ़ाने में अपना योगदान दिया, लेकिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की शानदार गेंदबाजी और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बेहतरीन फील्डिंग लाथम को पवेलियन की राह दिखा दी. अश्विन ने लाथम को लड्डू गेंद डाली और उन्हें ड्राइव के लिए प्रेरित किया. अश्विन की इस चाल में लाथम फंस गए और उन्होंने एक असाधारण कवर ड्राइव खेला. भारतीय कप्तान विराट कोहली, जो कवर में खड़े हुए थे. उन्होंने बहुत ही ज्याजा बेहतरीन कैच लपका. कोहली ने एक झटके में अपनी बाईं ओर हवा में छलांग लगाई और एक शानदार कैच लपक लिया.

    WTC Final: दूरबीन लगाकर देख रहे थे रोहित शर्मा, पत्नी रितिका ने की खिंचाई, बोली- हमारी जासूसी कर रहे हो

    बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम 104 गेंदों में 30 रन का स्कोर बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके भी जड़े. लाथम के आउट होने के बाद अश्विन और कप्तान कोहली दोनों ही काफी खुश थे. कोहली ने मुंह पर उंगली रखकर इस विकेट का जश्न भी मनाया.



    भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने सतर्क रुख अपनाया. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे ने शानदार शुरुआत की. उन्होंने 34.2 ओवर में 70 रनों की शानदार साझेदारी की. बता दें कि मैच के तीसरे दिन भारत ने सुबह तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन 71 रन के अंदर बाकी बचे सातों विकेट गंवा दिए. जेमिसन ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि नील वैगनर (40 रन देकर दो), ट्रेंट बोल्ट (47 रन देकर दो) और टिम साउदी (64 रन देकर एक) ने बाकी पांच विकेट निकाले.

    WI vs SA: जेसन होल्डर ने एक हाथ से लपका शानदार कैच, देखें वीडियो

    इसके बाद न्यूजीलैंड बल्लेबाजी करने आई. दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए. सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण आधा घंटा पहले ही समाप्त कर दिया गया. भारतीय टीम अभी पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से 116 रन आगे है. न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी टॉम लाथम (104 गेंदों पर 30) और कॉनवे (153 गेंदों पर 54 रन) ने हालांकि 34 ओवर तक उन्हें सफलता नहीं मिलने दी और इस बीच 70 रन जोड़े. चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से एक बार फिर से शुरू नहीं हो पाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज