WTC Final: विराट काेहली को इंग्लैंड की पिच पसंद, 11 में से 8वीं पारी में 40+ का स्काेर बनाया

विराट कोहली के WTC में 900 रन पूरे हो गए हैं. (AP)

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में अच्छी शुरुआत की है. वे 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. इसके साथ उनके टूर्नामेंट में 900 रन भी पूरे हुए. वे ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बने.

  • Share this:
    साउथैम्पटन. विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सधी शुरुआत की है. खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक टीम ने 3 विकेट पर 134 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच के पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका था. मैच के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. टीम में पांच तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है.

    विराट कोहली ने 105 गेंद पर 40 रन बनाए हैं. उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया है. बारिश के कारण आउटफील्ड थोड़ी धीमी दिखी. इसके साथ उनके टूर्नामेंट में 900 से अधिक रन हो गए हैं. वे ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने. कोहली ने इंग्लैंड में खेली गई अंतिम 11 टेस्ट पारियों में 8 बार 40 से अधिक रन बनाए हैं. पहली पारी में वे टीम को बड़े स्काेर तक ले जाना चाहेंगे. कोहली इंग्लैंड में खेली गई पहली 10 पारियों में से एक में भी 40 रन नहीं बना सके थे.

    रहाणे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे टाॅप पर हैं. उन्होंने 45 की औसत से 1117 रन बनाए हैं. 3 शतक और 6 अर्धशतक जड़ा है. रोहित शर्मा 1064 रन के साथ दूसरे पर हैं. उन्होंने 4 शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. वहीं कप्तान विराट कोहली ने 46 की औसत से 917 रन बनाए हैं. 2 शतक और 5 अर्धशतक जड़ा है.

    रोहित और गिल अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके

    टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की. रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. दोनों ने तीसरी बार अर्धशतकीय साझेदारी की. रोहित को काइल जेमिसन ने जबकि गिल को वैगनर ने आउट किया. दोनों बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके. टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक 58.4 ओवर में तीन विकेट पर 134 रन बना लिए थे. विराट कोहली 40 और अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों खिलाड़ी अब तक 46 रन की साझेदारी कर चुके हैं.

    काेहली ने सबसे ज्यादा मैच में कप्तानी की

    विराट कोहली का यह बतौर कप्तान 61वां मैच है. वे भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा मैच में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं. टीम को सबसे ज्यादा टेस्ट में जीत दिलाने के मामले में विराट कोहली ही सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई है. 14 में हार का सामना किया और 10 टेस्ट ड्रॉ रहे. महेंद्र सिंह धोनी 60 टेस्ट में कप्तानी करके दूसरे नंबर पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.