Home /News /sports /

WTC Points Table: भारत से आगे निकली साउथ अफ्रीका की टीम, देखें टीम इंडिया किस पायदान पर पहुंची

WTC Points Table: भारत से आगे निकली साउथ अफ्रीका की टीम, देखें टीम इंडिया किस पायदान पर पहुंची

WTC Points Table: टीम इंडिया टेबल में चौथे से पांचवें नंबर पर पहुंची. (AFP)

WTC Points Table: टीम इंडिया टेबल में चौथे से पांचवें नंबर पर पहुंची. (AFP)

WTC Points Table: टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में बड़ी हार मिली. इसके साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में भी टीम को बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका की टीम टॉप पर बनी हुई है. साउथ अफ्रीका को एक पायदान का फायदा मिला है.

केपटाउन. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) तीसरे टेस्ट का रिजल्ट आ गया है. साउथ अफ्रीका ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता था.  इसके साथ उसने सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया है. मैच के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल (WTC Point Table) में भी बड़ा बदलाव हुआ है. टीम इंडिया (Team India) को जहां नुकसान हुआ है, तो साउथ अफ्रीका की टीम एक पायदान ऊपर आ गई है. श्रीलंका की टीम (Sri Lanka) टॉप पर बनी हुई है. हर मैच के जीतने पर एक टीम को 12 अंक मिलते हैं. औसत अंक के आधार पर टॉप टीम का फैसला हाेता है.

श्रीलंका (Sri lanka) की टीम 100 फीसदी औसत अंक के साथ नंबर-1 पर है. उसके 2 मैच के बाद 24 अंक है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 83.33 फीसदी अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं. 3 में जीत मिली है, एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कुल 40 अंक हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो मैच जीतने में हर टीम को 12 अंक, जबकि ड्रॉ रहने पर 4 अंक मिलते हैं.

भारत एक पायदान नीचे आया

टीम इंडिया टेबल में एक पायदान नीचे चौथे से पांचवे पर आ गई है. उसके 53 अंक है. टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं. 4 में उसे जीत मिली है. 3 में हार मिली है, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. टीम के कुल 49.07 फीसदी अंक हैं. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें से चौथे नंबर पर आ गई है. उसके 3 मैच में बाद 24 अंक के साथ कुल 66.66 फीसदी अंक हैं. उसने 2 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच में उसे हार मिली है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के 2 अंजान हीरो, जिनका दिया दर्द बरसों नहीं भूलेगा भारत

यह भी पढ़ें: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने विराट सेना का तोड़ा घमंड, टेस्ट सीरीज जीती, 30 साल का इंतजार जारी

पाकिस्तान (Pakistan) तीसरे नंबर पर है. पाक के 36 अंक के साथ कुल 75 फीसदी अंक हैं. न्यूजीलैंड (16 अंक) 33.33 फीसदी अंक के साथ छठे, बांग्लादेश (12 प्वाइंट) 25 फीसदी अंक के साथ सातवें, वेस्टइंडीज (12 अंक) 25 फीसदी अंक के साथ आठवें और इंग्लैंड (10) 10.41 अंक के साथ 9वें स्थान पर है.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli, World test championship, WTC

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर