Home /News /sports /

yash dhull sandeep sharma glenn phillips eyes will also be in playing xi ipl 2022

प्लेइंग XI में शामिल होने की बाट जोह रहे ये 3 खिलाड़ी, तीसरा तो टीम को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन

ग्लेन फिलिप्स, संदीप शर्मा और यश धुल आईपीएल 2022 में अभी तक बेंच पर ही बैठे हैं. (PIC-Instagram)

ग्लेन फिलिप्स, संदीप शर्मा और यश धुल आईपीएल 2022 में अभी तक बेंच पर ही बैठे हैं. (PIC-Instagram)

इंडियन प्रीमिय लीग 2022 में 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस दौरान गेंद और बल्ले के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला जमकर रन उगल रहा है वहीं गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपनी फिरकी की जाल में धुरंधर बल्लेबाजों को आसानी से फंसा रहे हैं. बटलर 7 मैचों में 3 शतकों के साथ 491 रन बना चुके हैं जबकि चहल इतने ही मैचों में हैट्रिक सहित 18 विकेट झटक चुके हैं. हालांकि इस दौरान कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो अभी भी अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की बाट जोह रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आधा सफर खत्म हो चुका है. 26 मार्च से शुरू हुए इस टी20 टूर्नामेंट में शनिवार (23 अप्रैल) तक कुल 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस दौरान कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अभी भी इस सीजन में मैदान पर उतरने का इंतजार है. इस टी20 लीग का चौथा सप्ताह खत्म हो चुका है.

इस दौरान कई मुकाबले रोमांचक रहे. एक ओर जहां महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी गेंद पर चौका जड़कर सीएसके को शानदार जीत दिलाई, वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक सहित कुल पांच विकेट लेकर धमाल मचाया.

इसके अलावा कई हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले. कई टीमें प्लेइंग इलेवन को लेकर अभी भी जूझ रही हैं. आइए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जो प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के हकदार हैं और वह टीम की सफलता में अपना योगदान दे सकते हैं:-

यह भी पढ़ें:संजय उवाच: चैंपियंस की इतनी बुरी गत के बारे में तो शायद सपने में भी नहीं सोचा

सचिन तेंदुलकर ने जब बर्थडे पर देश को दिलाया खिताब, भूले तो नहीं शाारजाह का वो फाइनल

ग्लेन फिलिप्स

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. फिलिप्स विश्व के लगभग सभी टी20 लीग में खेलते हैं. वह टीम की जरूरत के मुताबिक ओपनिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. इस विकेटकीपर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

आईपीएल के मौजूदा सीजन में फिलिप्स को अभी एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. विकेटकीपर निकोलस पूरन अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में कप्तान केन विलियमसन आगामी मुकाबलों में हमवतन फिलिप्स पर विश्वास जता सकते हैं.

25 वर्षीय ग्लेन फिलिप्स को ओवरऑल 163 टी20 मैच खेलने का अनुभव है. फिलिप्स ने इस दौरान 140.56 के स्ट्राइक रेट से कुल 4321 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 27 अर्धशतक शामिल है.

संदीप शर्मा

अनुभवी तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) की इस सीजन ‘घर’ वापसी हुई है. संदीप आईपीएल मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. पिछले कुछ सीजन संदीप सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इस टी20 लीग में गेंदबाजी कर रहे थे. इस गेंदबाज की खासियत नई गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी कर पावरप्ले में टीम मेां शुरुआती विकेट दिलाने की है. संदीप गेंद को सीम कराने की कला बखूबी जानते हैं.

पंजाब की बात करें तो पिछले कुछ मुकाबलों में उसके गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं. कप्तान मयंक अग्रवाल इस भारतीय पेसर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर रनों पर अंकुश लगा सकते हैं. अर्शदीप सिंह के साथ संदीप की सीम और स्विंग मिश्रित जोड़ी विपक्षी बल्लेबाजों के लिए घातक साबित हो सकती है. संदीप ने आईपीएल में 100 मैचों में 7.79 प्रति ओवर की इकॉनोमी से रन खर्च किए हैं.

यश धुल

अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता बनाने के बाद युवा बल्लेबाज यश धुल (Yash Dhull) से उम्मीदें बढ़ गई हैं. वर्ल्ड कप के बाद रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक ठोकने वाले दिल्ली के यश ने धमाल मचा दिया. धुल के इस शानदार प्रदर्शन को देखकर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में उनपर दांव लगाया.

दिल्ली कैपिटल्स टीम धुल को मध्यक्रम में मौका दे सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि सरफराज खान और ललित यादव रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इनकी जगह पर कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) धुल को मौका देकर टीम संयोजन को मजबूती दे सकते हैं.

धुल के कंपलीट पैकेज हैं जो टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी कर सकते हैं. मध्यक्रम में वह स्ट्राइक रोटेट कर पंत को उनका स्वाभाविक गेम खेलने का मौका दे सकते हैं. रास्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला गंवाने के बाद दिल्ली की टीम अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad, Yash Dhull

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर