यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर बनाए 185 रन, 20 गेंदों पर जड़े 82 रन, अर्जुन तेंदुलकर फ्लॉप

यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर बनाए 185 रन, 20 गेंदों पर जड़े 82 रन, अर्जुन तेंदुलकर फ्लॉप
यशस्वी जायसवाल ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 400 रन बनाए.

अंडर 23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी (CK Nayudu Trophy) में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की आतिशी पारी के दम पर मुंबई की टीम 500 रन के करीब पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. हाल में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का धमाका फाइनल में मिली हार के बाद भी जारी है. वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों तीन विकेट से मिली हार के बाद यशस्वी थोड़े निराश जरूर हुए थे, मगर टूटे नहीं थे, जिसका सबूत उन्होंने अंडर 23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी (CK Nayudu Trophy) में दिया. उस हार के बाद पहली बार मैदान पर उतरे यशस्वी ने मुंबई ‌की ओर से क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर पुडुचेरी के खिलाफ उन्होंने 185 रन की बड़ी पारी खेली. यशस्वी की इस बड़ी पारी के दम पर मुंबई ने पहली पारी में 449 रन बना लिए हैं. इससे पहले विपक्षी टीम की पहली पारी 209 रन पर ही सिमट गई थी.

हालांकि मुंबई टीम की ओर से खेल रहे महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) बल्ले से पूरी तरह से फ्लॉप रहे और वह सिर्फ 6 रन ही बना सके. अर्जुन ने 45 गेंदों का सामना किया. हालांकि गेंद से उन्हें एक सफलता जरूर मिली. अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने आठ ओवर में 27 रन देकर एक सफलता हासिल की. इसमें उन्हाेंने दो मेडन ओवर भी फेंके.

यशस्वी की आतिशी पारी
वर्ल्ड कप के बाद भी यशस्वी  (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला जमकर बोल रहा है. उन्होंने 243 गेंदों में 185 रन की बेहतरीन पारी खेली. जिसमें 19 चौके और 1 छक्का शामिल था. यानी 82 रन तो उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों पर ही जड़ दिए. यशस्वी के अलावा मुंबई के लिए अमन खान ने 64 और कप्तान हार्दिक तामोरे ने 86 रन बनाए, जबकि सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) 60 रन पर खेल रहे हैं.



अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) में यशस्वी ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 6 मैचों में सर्वाधिक 400 रन बनाए थे. टूर्नामेंट में उन्होंने छह पारियों ने पांच बार 50 से अधिक रन बनाए थे. वर्ल्ड कप में यशस्वी ने  88, 105*, 62, 57*, 29*, 59 रन की पारी खेली थी और अब उनका ध्यान सीके नायडू ट्रॉफी के बाद आईपीएल (IPL) की तैयारियों पर है. आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ऑक्‍शन में राजस्‍थान रॉयल्स ने उन्हें 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. यह युवा बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith), बेन स्टोक्स, जोस बटलर जैसे दुनिया के बड़े खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरने को लेकर उत्साहित है.



ये भी पढ़ें :-

शर्मनाक हार से बाद भारत को मिली खुशखबरी, मैदान पर उतरने को तैयार पंड्या!

NZ के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद बोले कप्तान विराट कोहली- फर्क नहीं पड़ता

 
First published: February 24, 2020, 12:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading