लाइव टीवी

यशस्‍वी जायसवाल ने फिर किया कमाल, 7वें नंबर पर उतरकर टीम इंडिया को दिलाई जीत

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 9:46 AM IST
यशस्‍वी जायसवाल ने फिर किया कमाल, 7वें नंबर पर उतरकर टीम इंडिया को दिलाई जीत
यशस्‍वी जायसवाल इंडिया अंडर 19 टीम में अपने खेल के चलते सुर्खियों में आए थे.

यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के नाम लिस्ट ए में 9 मैच में 84.62 की औसत से 677 रन हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 9:46 AM IST
  • Share this:
लखनऊ: गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद शाश्वत रावत (Shashwat Rawat) के अर्धशतक से भारतीय अंडर 19 टीम (India Under 19 Team) ने दूसरे युवा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को अफगानिस्तान अंडर 19 टीम (Afghanistan Under 19 Team) को दो विकेट से हराया. जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) इस मैच में निचले ऑर्डर में उतरे और उन्‍होंने अहम पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पार कराई. कम स्‍कोर वाले मुकाबले में जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली. अफगानिस्तान के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत अंडर 19 ने रावत की 50 गेंद में दो छक्कों और पांच चौकों की मदद से 53 रन की पारी की बदौलत 42.3 ओवर में आठ विकेट पर 189 रन बनाकर जीत दर्ज की.

ओपनिंग करने वाले जायसवाल 7वें नंबर पर आए
शानदार फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल ने अंत में 27 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 38 रन की पारी खेलकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया. उन्‍होंने लगातार गिर रहे विकेटों के बीच एक छोर थामे रखा. इस मैच में वे 7वें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे. आमतौर पर वे बल्‍लेबाजी की शुरुआत करने उतरते हैं और मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में भी ओपन ही करते हैं. वे अभी कमाल की बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. अफगानिस्‍तान के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्‍होंने नाबाद 108 रन की पारी खेली थी. लिस्ट ए में उनके नाम 9 मैच में 84.62 की औसत से 677 रन हैं.

Yashasvi Jaiswal, cricket, sports news, यशस्वी जायसवाल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
यशस्वी जायसवाल ने अफगानिस्तान अंडर 19 टीम के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 108 रन बनाए थे.


अफगानिस्तान ने 83 रन पर गंवाए 7 विकेट
इससे पहले अफगानिस्तान की टीम तिलक वर्मा (छह रन पर दो विकेट), मानव सुतार (39 रन पर दो विकेट) और सीटीएल रक्षण (50 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन ही बना सकी. भारतीय गेंदबाजों के आगे अफगान बल्‍लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे. टीम के 7 विकेट 83 रन पर गिर गए थे. ऐसे समय में रहमानुल्‍लाह (47) और अब्‍दुल रहमान (नाबाद 57) की पारियों ने टीम को लड़ने लायक स्‍कोर दिया. 9वें नंबर के बल्‍लेबाज रहमान ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्‍के लगाए. भारत की ओर से तिलक वर्मा, मानव सुथार और सीटीएल रक्षण ने 2-2 विकेट लिए.

ठोस शुरुआत के बाद फिसला भारत
Loading...

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत ने ठोस शुरुआत की. कप्‍तान प्रियक गर्ग (32) और अर्जुन आजाद (9) ने 43 रन जोड़े. लेकिन 9 रन के अंतराल में भारतीय टीम ने गर्ग, आजाद और कृतिक कृष्‍णा (0) के विकेट गंवा दिए. ऐसे में तिलक वर्मा (29) ने शाश्‍वत रावत के साथ मिलकर पारी को सहारा दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 81 रन जोड़े. शफीकुल्‍लाह गफारी ने वर्मा को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा.

रावत भी अर्धशतक पूरा करने के बाद नूर अहमद की गेंद पर चलते बने. उन्‍होंने 53 रन की पारी में 5 चौके और 2 छक्‍के उड़ाए. एक बार फिर से भारत ने 11 रन के अंतराल में 3 विकेट गंवा दिए. लेकिन यशस्‍वी जायसवाल ने एक छोर थामे रखा और जीत दिला दी.

युवराज सिंह‍ की टीम ने किया कमाल, एकतरफा अंदाज में जीता टी10 लीग का खिताब

कोहली पर भड़के गावस्कर, कहा- जब आप पैदा नहीं हुए थे तब भी जीतती थी टीम इंडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...