लाइव टीवी

वर्ल्ड कप फाइनल: बांग्लादेशी खिलाड़ी दे रहे थे गालियां, यशस्वी जायसवाल ने बल्ला दिखाकर किया खामोश

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 4:29 PM IST
वर्ल्ड कप फाइनल: बांग्लादेशी खिलाड़ी दे रहे थे गालियां, यशस्वी जायसवाल ने बल्ला दिखाकर किया खामोश
यशस्वी जायसवाल ने ठोका अर्धशतक

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, ये टूर्नामेंट में उनकी 5वीं 50 से ज्यादा रनों की पारी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 4:29 PM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने एक बार फिर साबित किया कि वो इस खेल में राज करने के लिए आए हैं. बाएं हाथ के इस ओपनर ने फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया. जायसवाल ने 89 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. गेंद उन्होंने ज्यादा खेली लेकिन पिच और हालात को देखते हुए ये पारी गजब की है.

cricket news, sports news, india vs pakistan, yashasvi jaiswal, indian cricket team, icc under19 world cup, yashasvi coach, क्रिकेट न्यूज, खेल, यशस्वी जायसवाल, इंडिया वस पाकिस्तान, इंडियन क्रिकेट टीम, यशस्वी शतक, यशस्वी कोच, आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप
यशस्वी जायसवाल ने पांचवीं बार 50 से ज्यादा रन बनाए


बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने दी जायसवाल को गालियां
पोचेफ्स्ट्रूम के मैदान पर बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी चुनी. शुरुआती ओवरों में पिच बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी और बांग्लादेशी तेज गेंदबाज शाकिब और शोरीफुल इस्लाम ने अच्छी लाइन लेंथ से गेंदबाजी भी की. इस दौरान बांग्लादेशी तेज गेंदबाज काफी आक्रामक नजर आए और उन्होंने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को गालियां भी दी. हालांकि जायसवाल ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को मुस्कुराहट दी. इसके बाद जायसवाल ने पिच पर सेट होने के बाद अपने शॉट्स खेले. उन्होंने 4 चौकों और एक छक्के की मदद से अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. इस दौरान उन्होंने कई बड़े कारनामों को भी अंजाम दिया.



यशस्वी जायसवाल का चौथा अर्धशतक


यशस्वी जायसवाल के कारनामेयशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली. उनसे पहले 2012 में उनमुक्त चंद और समित पटेल. 2016 में सरफराज खान, 2018 में मनजोत कालरा ने ये कारनामा किया है.

बता दें यशस्वी जायसवाल दुनिया के महज तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 5 बार पचास से ज्यादा रन बनाए हैं. उनसे पहले 1988 में ब्रेट विलियम्स और 2016 में सरफराज खान ये कारनामा कर चुके हैं.

यशस्वी जायसवाल ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोका था शतक


यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में चौथा अर्धशतक लगाया, वो ये कारनामा करने वाले महज दूसरे भारतीय और दुनिया में चौथे खिलाड़ी हैं. भारत के लिए शुभमन गिल ने भी अंडर 19 वर्ल्ड कप में चार अर्धशतक लगाए हैं. उनके अलावा मेहदी हसन और नीम यंग भी ये कारनामा कर चुके हैं.

अंडर 19 वर्ल्ड कप में जायसवाल का प्रदर्शन
अंडर 19 वर्ल्ड कप के हर मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने बल्ले का दम दिखाया है. श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 59 रन ठोक इस टूर्नामेंट की शुरुआत की. इसके बाद जापान के खिलाफ वो 29 रनों पर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड के खिलाफ जायसवाल ने नाबाद 57 रन ठोक भारत को जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 62 रन बनाए. पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 105 रन ठोक भारत को फाइनल में पहुंचाया. अब अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी यशस्वी का बल्ला चला है, उन्होंने 88 रनों की पारी खेली.

फाइनल में आसान नहीं होगी भारत की राह, बांग्लादेश ने 77 रनों पर समेट दिया था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर